पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम ने देश के वरिष्ठ पत्रकारों से बात की:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- भाजपा की स्थिति तानाशाह जैसी, 2024 में इसका रिजल्ट मिलेगा

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नाम लिए बगैर कहा, भाजपा नेताओं की स्थिति अब तानाशाह जैसी है। तानाशाही के विरोध में यदि कोई आवाज़ उठाता है तो उसके खिलाफ जांच एजेंसियां जांच शुरू कर देती हैं। बघेल ने कहा, जनता बहुत समझदार है।

देश में जो तानाशाही रवैया चल रहा है, 2024 में इसका रिज़ल्ट आपको मिलेगा। सीएम ने सोशल मीडिया एप क्लब हाउस में सैकड़ों लोगों से संवाद किया। इस दौरान देश के कई वरिष्ठ पत्रकार भी जुड़े थे, जिनके सवालों के सीएम ने बेबाकी से जवाब दिए। बघेल ने कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में लड़ाई जल, जंगल औैर जमीन की है। सरकार आदिवासियों को जमीन देना चाह रही है, लेकिन नक्सली नहीं चाहते कि किसी आदिवासी को शासकीय पट्टा मिले। नक्सल समस्या हल करने के लिए आदिवासियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से बात की जा रही है।

सीएम ने कहा, राज्य की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ बनाने की नीति हमने सबसे पहले बनाई। सरकार बनने के बाद किसानों का 9 हजार करोड़ की ऋण माफ किया है। छत्तीसगढ़ सरकार देश की एकमात्र सरकार है जो 2500 रुपए क्विंटल धान की खरीदी किसानों से करती है। केंद्र के अड़ंगे के बावजूद हमने किसानों को उनका हक दिया। गोधन न्याय योजना से 47 लाख क्विंटल गोबर की खरीदी की है। कोरोना काल में भी हमने वर्चुअल कार्यक्रमों के माध्यम से 18 जिलों में 5220 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की शुरूआत की।

टूलकिट में जवाब नहीं दे पा रहे हैं
भूपेश ने कहा कि टूलकिट मामले में जिन पर केस हुआ वो कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं। जवाब देंगे तो वो फंसेंगे। इसलिए उन्होंने अपने बचाव में न्यायालय का रास्ता निकाल लिया है और टेक्निकल ग्राउंड पर स्टे ले लिया है। लेकिन जल्द ही ऐसे लोगों की जांच होगी और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई भी होगी।

राहुल गांधी के नेतृत्व में ही 2024 का चुनाव लडे़ंगे
सीएम ने कहा, नैतिक साहस के कारण ही राहुल ने 2019 के चुनाव के बाद अपनी जिम्मेदारी स्वीकारी और इस्तीफा दिया। वे अध्यक्ष के रूप में जितने सक्रिय थे, आज वे किसी पद में न रहते हुए भी उससे ज्यादा सक्रिय हैं। अगला चुनाव 2024 में राहुल के नेतृत्व में लड़ेंगे।