पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Chief Minister Called The Union Minister For Sale; Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel Said, One Seller Was Given The Responsibility To Sell To Another Institution, Both Are Available For Sale, Airport And Scindia Ji Too

CM भूपेश ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया पर साधा निशाना:बघेल बोले- एक बिकाऊ को संस्था को बेचने की जिम्मेदारी दी गई है, ये लोग 'सब कुछ बेच डालूंगा' की नीति पर चल रहे हैं

रायपुर18 दिन पहले

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को बिकाऊ बता दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, एक बिकाऊ को दूसरी संस्था को बेचने की जिम्मेदारी दी गई है। दोनों बिकाऊ हैं, एयरपोर्ट भी और सिंधिया जी भी। मुख्यमंत्री बघेल महंगाई के विरोध में देश भर में चल रहे कांग्रेस के आंदोलन को लेकर बुधवार को नागपुर पहुंचे थे।

पत्रकारों से बात करते हुए भूपेश बघेल ने कहा, पिछली सरकारों ने जो काम किए थे, जो सार्वजनिक उपक्रम बनाए थे, केंद्र की यह सरकार उन सबको निजी हाथों में बेच रही है। चाहे वह ONGC हो, एयरपोर्ट हो, स्टील प्लांट हाे या पावर प्लांट। ये लोग 'सब कुछ बेच डालूंगा' की नीति पर चल रहे हैं। रोजगार के जो अवसर थे उसे खत्म किया जा रहा है। रेल बेच रहे हैं, अब तो प्लेन बेच रहे हैं।

एयर इंडिया का 'लोगो' कह रहा है, आइए हम दोनों बिकाऊ हैं

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, 'अब ये एयर इंडिया का जो प्लेन है उसे बेचने जा रहे हैं। उस मंत्रालय को दिया है सिंधिया जी को। मुख्यमंत्री ने पहले पूछा - एयर इंडिया का लोगो क्या है? फिर खुद ही जवाब दिया - 'महाराजा'। वह (लोगो) कह रहा है कि महाराजा आइए, हम दोनों बिकाऊ हैं। एयरपोर्ट भी और सिंधिया जी भी। जब सब कुछ बेच डालेंगे तो लोगों के पास रोजगार क्या रहेगा।'

बगावत के बाद से कांग्रेस के निशाने पर हैं सिंधिया

कांग्रेस के युवा तुर्कों में शुमार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बगावत कर मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरा दी। इसके बाद से ही सिंधिया कांग्रेस नेताओं के निशाने पर हैं। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में सिंधिया को भी शामिल कर लिया गया। उसके बाद सिंधिया और उनके साथ कांग्रेस छोड़कर गए नेताओं के खिलाफ कांग्रेस की बयानबाजी तेज हो गई है।

पाकिस्तान का किस्सा सुनाकर केंद्र पर हमला

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ा एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा, एक समय कहा जाता था कि पाकिस्तान में 11 प्लेयर क्रिकेट नहीं खेलते। उनके साथ उसके दो अम्पायर भी खेलते हैं। यानी उनकी ओर से 13 खिलाड़ी खेलते हैं। ठीक वैसे ही कोई भी चुनाव भारतीय जनता पार्टी अकेले नहीं लड़ती। उसके साथ एक आईटी पार्टी, एक ईडी पार्टी, एक सीबीआई पार्टी होती है। यह ईडी मध्य प्रदेश नहीं जाएगी। हरियाणा और उत्तर प्रदेश में रेड नहीं करेगी। वह ईडी भाजपा शासित राज्यों में नहीं जाएगी। चाहे ईडी हो, सीबीआई हो चाहे आईटी हो इनके रेड वहीं पड़ेंगे जो गैर भाजपा शासित राज्य हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, इनकी जितनी भी एजेंसियां हैं उनका दुरुपयोग कर रहे हैं।

कहा - भाजपा का दिमाग नागपुर से काम करता है

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भले ही भाजपा का दिल दिल्ली की सत्ता के लिए धड़कता है, लेकिन उसका दिमाग नागपुर से काम करता है। इसलिए वे भाजपा की नीतियों के बारे में बात करने के लिए नागपुर आए हैं। उन्होंने कहा- मोदी सरकार बहुत मायावी है। जब भी जनता के मुद्दों को लेकर सवाल किया जाता है, मोदी सरकार जनता को इमोशनल ब्लैकमेल करने लगती है। उसे इतना भटका देती है कि जनता अपने असली सवालों को भूल जाती है। बघेल ने कहा- सवालों को भटका देने से सवाल मिट नहीं जाते, बल्कि नासूर बनकर सकते हैं, और एक दिन फट पड़ते हैं, लेकिन अफसोस इससे नुकसान केवल और केवल जनता का होता है।

खबरें और भी हैं...