सीएम भूपेश की चेतावनी:ध्रुवीकरण से सत्ता में तो आ सकती है भाजपा, लेकिन इससे देश का नुकसान होगा

रायपुर5 महीने पहले

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ध्रुवीकरण के मसले पर बड़ी चेतावनी दी है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को रायपुर में कहा, भाजपा लगातार अपने लाभ के लिए ध्रुवीकरण कर रही है। इससे वह सत्ता में तो आ सकती है लेकिन देश को नुकसान होगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, देश में विभिन्न जातियों, बोली-भाषा के लोग रहते हैं। अलग-अलग संस्कृति और अलग-अलग धर्मों के लोग रहते हैं। यह सब लोगों का देश है। ऐसे में भाईचारा और प्रेम का संदेश देना चाहिए। आज सबसे अधिक जरूरी है भारत माता की सेवा करना। भारत माता कौन हैं - हिंदुस्तान में जितने लोग निवास कर रहे हैं, वहीं भारत माता हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, इसी बात को विवेकानंद जी ने कहा है कि दरिद्र नारायण की सेवा करो। गरीब हैं, वंचित हैं, शोषित हैं उनकी सेवा करो। महात्मा गांधी ने इसी को अपने जीवन में उतारा। चाहे वह किसान हो, बुनकर हो, मजदूर हो उनकी वकालत उन्हाेंने की। आज जरूरत है कि देश के दरिद्र नारायण की सेवा की जाए। आज देश को एकजुट करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री बुधवार को बस्तर दौेरे पर रवाना होने से पहले रायपुर पुलिस लाइन मैदान में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

भाजपा के आंदोलन को गलत बताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा के लोगों ने अभी एक नियम के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। हमने बस इतना कहा है कि आप आंदोलन-प्रदर्शन जो भी करें बस शासन से अनुमति ले लें। ऐसा नहीं होने से प्रशासन को परेशानी होती है। कहीं भी कोई धरने पर बैठ जाएगा तो लॉ एंड ऑर्डर की समस्या आती है। जानकारी देकर अनुमति लेने में उन्हें तकलीफ क्या है। यही नियम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में है तो भाजपा नेताओं को वहां जाकर भी विरोध करना चाहिए। जब एक गलत है तो दूसरी जगह सही कैसे हो सकता है।

भाजपा को महंगाई, रेल बंदी के खिलाफ आंदोलन की नसीहत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, भाजपा को तो आंदोलन करना चाहिए महंगाई के खिलाफ। आंदोलन करना चाहिए कि यहां की रेल बंद हो गई। भाजपा को आंदोलन करना चाहिए कि भारत सरकार कोयले की आपूर्ति नहीं कर पा रही है। नान पावर सेक्टर को कोयला मिल ही नहीं पा रहा है। केंद्र सरकार की कोयला नीति फेल हो गई है। महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है। पेट्रोल-डीजल के साथ खाद्य तेल और राशन तक महंगा हो गया। उसपर भाजपा मौन क्यों है।

हसदेव पर सीएम का बयान:देश को बिजली चाहिए तो कोयले की जरूरत तो पड़ेगी, लेकिन उसके नियमों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए

खबरें और भी हैं...