• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • CM Bhupesh Reached The Guruparb Fair; Announcement To Rename Lalpur School As Gautiya Anjor Das Patle, Said Government Following The Path Shown By Guru Ghasidas

गुरुपर्व मेले में पहुंचे CM:स्कूल का नामकरण गौटिया अंजोर दास पाटले करने की घोषणा, कहा - गुरु घासीदास के बताए रास्ते पर चल रही सरकार

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालपुर धाम के गुरु पर्व मेले में मुख्यमंत्री ने एक सभा को संबोधित किया। - Dainik Bhaskar
लालपुर धाम के गुरु पर्व मेले में मुख्यमंत्री ने एक सभा को संबोधित किया।

सतनाम पंथ के संस्थापक बाबा गुरु घासीदास की जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुंगेली पहुंचे। वे वहां लालपुर धाम में आयोजित गुरु पर्व मेले में शामिल हुए। इस दौरान लालपुर धाम में संचालित शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल का नाम गौटिया स्व. श्री अंजोर दास पाटले के नाम पर करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, बाबा गुरु घासीदास जी के संदेश आज भी प्रासंगिक हैं। राज्य सरकार उनके बताए मार्ग पर चलते हुए समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने इस दौरान राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, सुराजी गांव योजना और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना का उल्लेख किया। उन्होंने लोगों से शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आपसी सद्भाव और भाईचारे के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया। उन्होंने कहा, हम सभी को गुरु घासीदास जी द्वारा बताए गए आदर्श मनखे-मनखे एक समान को अपने जीवन मे उतारने की जरूरत है। मेले में मुख्यमंत्री का नागरिक अभिनंदन भी हुआ। इस दौरान नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव डहरिया सहित, स्थानीय जनप्रतिनिधि और सतनामी समाज के प्रमुख लाेग मौजूद रहे।

अमरटापू में जैतखाम की पूजा कर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सुख-शांति की कामना की।
अमरटापू में जैतखाम की पूजा कर मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सुख-शांति की कामना की।

अमरटापू दर्शन करने पहुंचे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुंगेली के मोतिमपुर पहुंचकर अमरटापू धाम के भी दर्शन किए। उन्होंने अमरटापू धाम में मंदिर और जैतखाम के दर्शन किए और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने वहां सर्वसुविधायुक्त मंगल भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कहा, मोतिमपुर के अमरटापू धाम की महिमा अद्भुत है। इसी कारण यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या और इसकी भव्यता दिनों-दिन बढ़ रही है।

खबरें और भी हैं...