• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Industrial Organizations Of Chhattisgarh Gave Oxygen Concentrator And Cylinder, MLA For One Month And IAS Officers Will Pay One Day Salary In The Fight Against Corona

CM ने मदद मांगी:छत्तीसगढ़ के औद्योगिक संगठनों ने ऑक्सीजन कंसट्रेटर और सिलेंडर दिया, विधायक एक महीने का और IAS अधिकारी एक दिन का वेतन देंगे

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री ने आज शाम सरकार को संसाधनों से मदद करने वाले उद्योग समूहों और संगठनों के साथ चर्चा की है। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री ने आज शाम सरकार को संसाधनों से मदद करने वाले उद्योग समूहों और संगठनों के साथ चर्चा की है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने सरकार के वित्तीय संसाधनों पर बड़ा असर डाला है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज आम लोगों से वित्तीय मदद की अपील है। मुख्यमंत्री ने संदेश जारी कर जरूरतमंदों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान देने की अपील की है। उसके बाद से ही विभिन्न क्षेत्रों से मदद का क्रम शुरू हो गया है। रायपुर के विभिन्न औद्योगिक संगठनों और उद्योग समूहों ने ऑक्सीजन कंसट्रेटर और ऑक्सीजन सिलेंडर देकर मदद की है। कांग्रेस विधायकों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक महीने का वेतन देना शुरू कर दिया है। वहीं, छत्तीसगढ़ IAS एसोसिएशन ने अपने सदस्यों का एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गोयल टीएमटी के संदीप गोयल, क्रेडाई के आनंद सिंघानिया, उरला स्पंज आयरन एसोसिएशन के मनोज अग्रवाल, हीरा ग्रुप के विनोद पिलई, बजरंग ग्रुप के बजरंग अग्रवाल जैसे उद्योगपतियों और संगठनों से चर्चा की। इन समूहों के माध्यम से अभी 69 लाख 75 हजार रुपये कीमत के 155 ऑक्सीजन कंसट्रेटर और 70 लाख रुपये कीमत के 350 ऑक्सीजन सिलेंडर सरकार को मिले हैं। मुख्यमंत्री ने इस मदद के लिए संस्थाओं का आभार जताया और कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों के इलाज के लिये सरकार के इंतजामों की जानकारी दी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, विधायक कुलदीप जुनेजा, रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन आदि भी मौजूद रहे।

ऐसे कर सकते हैं CM फंड में दान

मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान देने के लिए सरकार ने भारतीय स्टेट बैंक का खाता नंबर सार्वजनिक किया है। इसके अलावा यूपीआई मनी ट्रांसफर से भी इस कोष में दान किया जा सकता है। इस कोष में दान को आयकर कानूनों से छूट प्राप्त है।

पिछले साल भी मिला था दान

पिछले वर्ष कोरोना संकट के समय मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिये मदद मांगी थी। उस समय विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों ने सहयोग राशि इकट्‌ठा की थी। सरकार लगभग रोज ही दान में आई राशि की जानकारी सार्वजनिक करती रही थी।

खबरें और भी हैं...