दीक्षांत परेड समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री:सीएम ने कहा- विकास और सुरक्षा के बीच तालमेल बिठाना भी एक अहम चुनौती

रायपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में पुलिस ड्रेस में पहुंचे बच्चों से मिलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में पुलिस ड्रेस में पहुंचे बच्चों से मिलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस हर चुनौती से निपटने में सक्षम है। लेकिन प्रदेश के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पर विकास और सुरक्षा इंतजामों में तालमेल बिठाना भी एक चुनौती है। मुख्यमंत्री ने चंदखुरी स्थित पुलिस एकेडमी में प्रशिक्षु डीएसपी के दीक्षांत समारोह में यह बातें कहीं। चंदखुरी में दसवें बैच के 33 और ग्यारहवें बैच के 9 प्रशिक्षु डीएसपी ने पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया। सीएम भूपेश ने परेड की सलामी और निरीक्षण के बाद प्रशिक्षार्थियों को शपथ भी दिलाया।

इसके बाद सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ तेजी से विकसित हो रहे राज्यों में अपनी पहचान बनाता जा रहा है। राज्य में जितनी संभावनाएं हैं, उतनी चुनौतियां भी हैं। सीएम ने कहा कि विकास के साथ समाज को एक मजबूत सुरक्षा-कवच की जरूरत भी होती है।

भूपेश ने कहा कि हम राज्य के प्रत्येक नागरिक को एक ऐसा सुरक्षित वातावरण देना चाहते हैं जिसमें वह भयमुक्त होकर अपना जीवन-यापन कर सके। सीएम ने दीक्षांत ले रहे प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि आपका आत्मविश्वास, कार्यप्रणाली, शौर्य, साहस, निष्ठा और समर्पण, राज्य की जनता को वह सब कुछ देगा जिसकी वह आपसे अपेक्षा करती है, आप जवान हैं, ऊर्जावान हैं,आप में नया करने की इच्छाशक्ति है।

नई चुनौतियों का सामना करने के लिए सभी नए अफसर हैं तैयार: साहू
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस और दीक्षांत समारोह में शामिल सभी पुलिस अधिकारी नई चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। समाज के हर तबके को पुलिस की आवश्यकता है और पुलिस भी ये बात जानती है। गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस बिना अवकाश रात काम पर लगी रहती है। कोरोना में पुलिस की भूमिका सराहनीय रही।

प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले डीएसपी हुए सम्मानित
प्रशिक्षण अवधि में अलग-अलग विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उप पुलिस अधीक्षकों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। इनमें रागिनी तिवारी, विनीत साहू, गीतिका साहू, राहुल उइके, लोकेश बंसल, सिद्धांत तिवारी, नुपुर उपाध्याय, दीपमाला कुर्रे, मनोज मंडावी, सौरभ उइके, प्रशांत देवांगन आैर सौरभ उइके शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...