आठ और कांग्रेस विधायक दिल्ली गए:CM भूपेश बघेल बोले- पंजाब नहीं हो सकता छत्तीसगढ़, दिल्ली में 46 कांग्रेस विधायकों के जमावड़े से सियासी चर्चाएं तेज

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली में गांधीजी की समाधि स्थल पहुंचे विधायक। - Dainik Bhaskar
दिल्ली में गांधीजी की समाधि स्थल पहुंचे विधायक।

प्रदेश में ढाई- ढाई साल के फार्मूले के उहापोह के बीच कांग्रेस के विधायकों का दिल्ली कूच जारी है। शनिवार को 13 और विधायक दिल्ली गए। इसके साथ ही अभी तक 46 विधायक दिल्ली गए हैं। इस दौरे को विधायकों के परेड के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि आज भी उनकी हाईकमान से जुड़े किसी नेता से मुलाकात नहीं हो पाई है। वहीं सुबह सभी विधायकों ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि स्थल पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इधर, पंजाब व छत्तीसगढ़ में राजनीतिक उठापटक की समानता से जुड़े एक सवाल पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ ही रहेगा, पंजाब नहीं हो सकता। दोनों में एक समानता है। दोनों का नाम अंकों के आधार पर बना है। वह 5 नदियों की धरती पंजाब है, यह 36 गढ़ों की धरती छत्तीसगढ़ है। इसके अलावा दोनों में समानता नहीं है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने राजीव भवन में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया। वे यहां प्रार्थना सभा में भी शामिल हुए।

कवासी लखमा रायपुर लौटे
दूसरी ओर रेखचंद जैन, अनूप नाग, भुनेश्वर बघेल, चिंतामणि महाराज जैसे कुछ और विधायक दिल्ली जाने के लिए रायपुर पहुंच चुके हैं। चिंतामणि की 3 अक्टूबर की टिकट बुक है। शुक्रवार को चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव के साथ शिशुपाल शोरी, संतराम नेताम, राजमन बेंजाम, डॉ. केके ध्रुव, उत्तरी जांगड़े, राम कुमार यादव और किश्मतलाल नंद दिल्ली गए थे।

विधायक कुलदीप जुनेजा ने वायरल फीवर के कारण दौरा रद्द कर दिया। दूसरी तरफ, कवासी लखमा को दिल्ली में रुकना था, लेकिन वे रायपुर लौट आए, जबकि राम कुमार रायपुर आने के बाद वापस दिल्ली चले गए। अंबिका सिंहदेव कोलकाता गई हैं।

विधायकों के जाने से दिक्कत नहीं: मरकाम
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि विधायकों के आने-जाने से कोई दिक्कत नहीं है। वे वहां निजी काम से गए हैं। कुछ लोग नेताओं से मिलने भी गए हैं। इसमें किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनका काम संगठन को मजबूत रखना है। वे अपना काम कर रहे हैं।

कुर्सी दौड़ अब खत्म होनी चाहिए : रमन
प्रदेश के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ किसके साथ खड़ा है या डोल रहा है यह राहुल गांधी को तय करना है। अब यह कुर्सी दौड़ खत्म होनी चाहिए। हर बार विधायक दिल्ली पहुंच जाते हैं। कहते हैं पर्यटन के लिए आए हैं। ऐसा है तो सभी को पर्यटन के लिए भेज दिया जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...