पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • COBRA Commandos Tied Their Turban On The Wounds Of The Injured Partner In The Encounter, Now The Special DG Arrived At The Hospital With A New Turban

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हौसले का सम्मान:COBRA कमांडो ने मुठभेड़ में घायल साथी के जख्मों पर बांधी थी अपनी पगड़ी, अब नई पग लेकर अस्पताल पहुंचे स्पेशल DG

रायपुर16 दिन पहले
अस्पताल में भर्ती जवान को पगड़ी भेंट करते विशेेष पुलिस महानिदेशक आरके विज।
  • बीजापुर के तर्रेम में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए थे बलराज सिंह
  • गोलियाें के गहरे जख्म के बाद रायपुर के एक अस्पताल में चल रहा है इलाज

बीजापुर मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की COBRA कमांडो यूनिट के सिख जवान बलराज सिंह ने अपने एक साथी को बचाने के लिए अपनी पगड़ी खोलकर उसके जख्मों पर बांध दिया था। बाद में उन्हें भी गोलियां लगी और वे घायल हो गये। आज राज्य पुलिस के विशेष महानिदेशक आरके विज ने अस्पताल पहुंचकर बलराज सिंह को नई पगड़ी सौंपकर सम्मानित किया।

बीजापुर के जंगलों में तीन दिन पहले नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ से बहादुरी की कई कहानियां बाहर निकल रही हैं। बताया गया कि नक्सलियों द्वारा लगाए गए एम्बुश में फंसने के बाद जवानों ने मोर्चा संभालकर जवाबी फायरिंग शुरू की थी। तभी COBRA कमांडो दस्ते के अभिषेक पाण्डेय बुरी तरह जख्मी हो गये। जवानों के साथ ड्रेसिंग का कोई सामान नहीं था। ऐसे में अपने साथी को बचाने के लिए सिख जवान बलराज सिंह ने अपनी पगड़ी उतारकर अभिषेक के जख्मों पर बांध दिया। थोड़ी देर बाद खुद बलराज भी गोलीबारी की चपेट में आकर बुरी तरह जख्मी हो गये। गंभीर घायल होने की वजह से उन्हें रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीनियर अफसर से पग पाकर मुस्कुरा पड़े बलराज

राज्य पुलिस के स्पेशल DG आरके विज से नई पग पाकर बलराज सिंह दर्द में भी मुस्कुरा उठे। उन्होंने अपने अटेंडर से कहकर तस्वीर खिंचवाई। बताया जा रहा है कि विज पहले भी घायल जवानों से मुलाकात कर चुके हैं। इसी दौरान उन्हें बलराज सिंह की बहादुरी का पता चला था जिसके बाद उन्होंने बलराज सिंह को पग भेंट करने का सोचा।

उधर, घायल कमांडो का इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया कि बलराज सिंह अब खतरे से बाहर हैं और वे घर जाने के लिए तैयार हैं। लेकिन उन्हें हम जल्द ही जल्द के मैदान में देख पाएंगे ये कहना जल्दबाजी होगी।

22 जवान शहीद हुये

3 अप्रैल को दोपहर में हुई यह मुठभेड़ करीब 4 घंटे तक चली थी। बड़ी तादाद में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को तीन तरफ से घेरकर हमला किया था। इसमें 22 जवान शहीद हुए हैं। बड़ी संख्या में जवान घायल हुए। वहीं एक जवान के नक्सलियों की पकड़ में होने की जानकारी आई है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

और पढ़ें