• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Cocid 19 Vaccination Will Also Be Done In Colleges In Raipur: Health Department Team Will Go To Colleges, Roster Fixed For First Week, Camp In Four Colleges On 3rd January

रायपुर के कॉलेजों में भी लगेगा टीका:पहले सप्ताह के लिए रोस्टर तय, 3 जनवरी को चार कॉलेजों में स्टूडेंट्स के लिए लगेगा शिविर

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर के स्कूलों-कॉलेजों में भी 15 से 18 साल तक के स्टूडेंट्स को कोरोनारोधी टीके की खुराक दी जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग रोस्टर वाइज शिविर लगाएगा। रायपुर जिले में पहले सप्ताह के लिए रोस्टर तैयार कर लिया गया है। टीकाकरण के पहले दिन यानी 3 जनवरी को रायपुर के चार कॉलेजों में वहां के स्टूडेंट्स के लिए टीकाकरण शिविर लगेगा।

टीकाकरण के नोडल अधिकारी केदार पटेल ने बताया- 3 एवं 4 जनवरी को शासकीय सह शिक्षा पॉलिटेक्निक कॉलेज बैरन बाजार, शासकीय कन्या पॉलिटेक्निक कॉलेज बैरन बाजार, शासकीय जे. योगानंदम छत्तीसगढ़ कॉलेज और शासकीय ITI माना कैंप में वैक्सीन लगाया जाएगा।

इसी तरह 5 और 6 जनवरी को पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय, शासकीय नागार्जुन PG विज्ञान महाविद्यालय, तथा शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय सेजबहार रायपुर में टीकाकरण शिविर लगेगा।

सप्ताह के आखिर में 7 एवं 8 जनवरी को साक्षी काव्योपाध्याय हीरालाल महाविद्यालय अभनपुर, शासकीय ITI अभनपुर, सत्यनारायण अग्रवाल शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय कोहका तिल्दा, शासकीय ITI कोहका तिल्दा और शासकीय कला एवं वाणिज्य कन्या महाविद्यालय देवेंद्र नगर रायपुर में टीके लगाए जाने हैं।

प्राचार्यों को आवश्यक व्यवस्था के निर्देश
रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने सभी कॉलेजों के प्राचार्यों को 15 से 18 साल तक के विद्यार्थियों को टीका देने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इसमें इस आयु वर्ग के विद्यार्थियों की सूची भी उपलब्ध कराने की भी बात है। कॉलेज को ऐसे विद्यार्थियों को शिविर की सूचना भी देनी है।

मोबाइल और पहचान पत्र जरूरी
टीकाकरण के नोडल अधिकारी केदार पटेल ने बताया, टीकाकरण हेतु स्वास्थ्य विभाग की टीम निर्धारित संस्थानों में सुबह 10.30 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगी। इस चरण में टीकाकरण के लिए विद्यार्थियों की आयु एक जनवरी 2022 की स्थिति में 15 से 18 साल के बीच होनी चाहिए। ऑनलाइन पंजीयन के लिए उनके पास मोबाइल एवं फोटोयुक्त पहचान पत्र होना अनिवार्य है।

खुद भी करा सकेंगे पंजीयन, ऑनसाइट भी सुविधा
अधिकारियों ने बताया, शिविर वाले संस्थानों में विद्यार्थियों को कोविन पोर्टल में ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। यह पंजीयन वे खुद कर सकते हैं। नहीं किया है तो वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम उनका पंजीयन करेगी। टीकाकरण के समय कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

3 जनवरी से बच्चों को कोवैक्सीन:छत्तीसगढ़ में 15 से 18 साल तक के 16.39 लाख बच्चों को लगना है टीका, टीकाकरण से पहले प्रशिक्षण

खबरें और भी हैं...