पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विभाग ने सतर्कता शाखा से हटाने को कहा था:बंजारा को डीईओ बनाने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, सीएम बघेल से शिकायत

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एएन बंजारा - Dainik Bhaskar
एएन बंजारा

एएन बंजारा को वर्तमान दायित्वों के साथ रायपुर डीईओ बनाने के खिलाफ कांग्रेस नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। पार्टी के कुछ नेताओं ने इस मामले में दस्तावेजों के साथ सीएम भूपेश बघेल से शिकायत की है। रायपुर डीईओ जीआर चंद्राकर के 31 जनवरी को रिटायर होने के बाद बंजारे को अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई।

वह भी तब जबकि गड़बड़ी की शिकायत पर उनको सतर्कता शाखा से हटाने की सिफारिश हुई थी। कांग्रेस नेताओं ने स्कूल शिक्षा विभाग के फैसले पर आश्चर्य जताया है। इतना ही नहीं ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा ने तो शनिवार को राजीव भवन में कई मंत्रियों के सामने शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह के समक्ष विभाग के कामकाज पर गंभीर आरोप लगाए।

कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री से कहा कि बंजारा के खिलाफ कार्रवाई के बजाय उन्हें फील्ड पोस्टिंग दे दी गई है। भाजपा के शासनकाल में वे 3 साल डीईओ रहे। उनके खिलाफ कई शिकायत होने के बावजूद उन्हें फिर उसी पद पर रखा गया है। इस पूरे मामले की जांच कराई जानी चाहिए।

कुछ समय पहले ही स्कूल शिक्षा विभाग ने बाकायदा संचालक को पत्र भेजकर लोक शिक्षण संचालनालय के सतर्कता शाखा में तैनात उप संचालक आशुतोष चावरे और सहायक संचालक बंजारा को हटा कर वहां किसी वरिष्ठ अधिकारी को यह जिम्मेदारी सौंपने को कहा गया था। इस मामले में संचालक को दो बार रिमाइंडर भेजे गए। लेकिन, कार्रवाई की बजाए बंजारा को नई जवाबदेही सौंप दी गई। कुछ साल पहले छात्रवृत्ति घोटाला में भी बंजारा के खिलाफ गंभीर आरोप लगे थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें