कांग्रेस के स्टार भूपेश बघेल:प्रचारकों की लिस्ट में पहला नाम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का, हिमाचल उपचुनाव में कन्हैया कुमार, सिद्धू, राज बब्बर संग संभालेंगे मोर्चा

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाल ही में एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं के बीच कुछ इस अंदाज में दिखे थे बघेल। - Dainik Bhaskar
हाल ही में एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं के बीच कुछ इस अंदाज में दिखे थे बघेल।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस का स्टार प्रचारक बनाया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय दफ्तर से जारी किए गए आदेश में सबसे पहला नाम भूपेश बघेल का है। आदेश में लिखा गया है कि हिमाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में चुनाव प्रचार के लिए 20 प्रमुख कांग्रेस नेताओं को जिम्मा सौंपा गया है। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, राज बब्बर और कन्हैया कुमार का नाम है।

कांग्रेस की तरफ से जारी की गई सूची।
कांग्रेस की तरफ से जारी की गई सूची।

भूपेश बघेल के अलावा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, आनंद शर्मा, राजीव शुक्ला, आशा कुमारी, धनीराम शांडिल, कांग्रेस नेता सचिन पायलट, गुरकीरत सिंह कोटली, संजय दत्त, कौल सिंह ठाकुर, सुखविंदर सिंह सुक्खू, कुलदीप सिंह राठौर, मुकेश अग्निहोत्री, राजेंद्र राणा, मेजर जनरल सेवानिवृत्त धर्मवीर सिंह राणा और शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह का नाम भी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है।

लखीमपुर घटना के दौरान बघेल ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के साथ यूपी का दौरा किया था।
लखीमपुर घटना के दौरान बघेल ने प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के साथ यूपी का दौरा किया था।

हाल ही में बघेल को मिला था एक और अहम जिम्मा
यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने के ऐलान के बाद कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयारियों में जुटी है। शनिवार को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इन्हें नियुक्त किया है। खास बात यह है कि भूपेश चुनावी रणनीति के कुशल रणनीतिकार माने जाते हैं। ये पिछड़ा वर्ग से आते हैं। छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद कांग्रेस सरकार लाने में इनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।