पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पहुंचाएगी राशन:दिहाड़ी मजदूरों और जरूरतमंदों को सूखा राशन पहुंचाने के निर्देश, राहुल गांधी के कहने पर मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने दिए निर्देश

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर की जिला कांग्रेस की एक समिति पहले ही लोगों की राशन-भोजन और दवाओं की मदद पहुंचा रही है। - Dainik Bhaskar
रायपुर की जिला कांग्रेस की एक समिति पहले ही लोगों की राशन-भोजन और दवाओं की मदद पहुंचा रही है।

छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में चल रहे लॉकडाउन ने दिहाड़ी मजदूरों और कमजोर आय वर्ग वालों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ऐसे जरूरतमंद लोगों तक सूखा राशन पहुंचाने का निर्देश हुआ है। इसके लिये कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निर्देशित किया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया, राहुल गांधी के निर्देश पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी कार्यकर्ताओं को राशन की व्यवस्था में जुटने को कहा है। उनके निर्देशों के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता गरीबों, जरूरतमंदों और रोज कमाने-रोज खाने वाले परिवारों तक सूखा राशन पहुंचाएंगे। इससे पहले कांग्रेस ने सभी जिला कार्यालयों में एक हेल्पडेस्क बनाकर लोगों की मदद का काम शुरू कर दिया था। जिला कांग्रेस कार्यालय में मदद के लिये विशेष टीम बनाई गई है। रायपुर जिला कांग्रेस में 16 सदस्यों वाली एक टीम जरूरतमंदों को रोज राशन, सब्जी, दवाएं और दूसरी मदद पहुंचा रही है।

रोज करीब 500 फोन

जिला कांग्रेस के बंशी कन्नौजे ने बताया, जिला कांग्रेस ने 16 लोगों की टीम बनाई है। इसमें शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे भी शामिल हैं। सभी के नंबर सार्वजनिक किए गए हैं। इस टीम को दिन में औसतन 500 फोन आते हैं। इनको मदद पहुंचाने की कोशिश होती है।

पका खाना भी पहुंचा रहे हैं

बंशी कन्नौजे ने बताया, कांग्रेस की टीम जरूरतमंदों को पका खाना भी पहुंचा रही है। ऐसी मदद वे लोग मांगते हैं जो शहर में अकेले रहते हैं और होटलों में खाना खाते रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से होटल बंद हैं। उनके पास खाना पकाने के संसाधन नहीं है। ऐसे लोगों को टीम मदद पहुंचा रही है।

खबरें और भी हैं...