• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Corona Update; Municipal Corporations Of Chhattisgarh Will Be Reviewed Tomorrow, The Chief Minister Will Talk To The Mayors And Commissioners In A Virtual Meeting

कोरोना पर बैठकों का दाैर जारी:छत्तीसगढ़ के सभी नगर निगमों की कल होगी समीक्षा, महापौरों और आयुक्तों से वर्चुअल बैठक में बात करेंगे मुख्यमंत्री

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले दिनों की बैठकों में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये हैं। - Dainik Bhaskar
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले दिनों की बैठकों में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की रोकथाम और इलाज की सुविधाओं के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बैठकों का क्रम जारी है। मुख्यमंत्री गुरुवार को प्रदेश के सभी नगर निगमों में हो रहे काम की समीक्षा करेंगे। इसके लिये सभी महापौरों और नगर निगम आयुक्तों को वर्चुअल बैठक में जुड़ने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री सचिवालय से बताया गया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में राज्य के सभी नगर निगमों के महापौर और नगर निगम आयुक्तों की वर्चुअल बैठक होगी। इसका आयोजन 22 अप्रैल को दोपहर 12 बजे किया जायेगा। मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में वर्चुअल रूप से आयोजित होने वाली इस बैठक में राज्य के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम, उपचार एवं टीकाकरण हेतु उठाये गए कदमों की समीक्षा की जाएगी। वहीं कोरोना से बचाव के तरीकों के सम्बन्ध में जरूरी दिशानिर्देश दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री पिछले एक पखवाड़े से लगातार ऐसी बैठकों के जरिये डॉक्टरों, राजनीतिक दलों, सामाजिक समूहों, संस्थाओं, औद्योगिक संगठनों और प्रशासनिक अफसरों से लगातार चर्चा कर कोरोना के प्रबंधन और इलाज से जुड़े निर्देश दे रहे हैं। पिछले तीन दिनों से कलेक्टरों के साथ यह समीक्षा बैठक हो रही थी।

संक्रमण रोकने पर जोर

कलेक्टरों के साथ हुई बैठकों में मुख्यमंत्री का जोर संक्रमण की रफ्तार को रोकने और इलाज की सुविधाएं विकसित करने पर ही रहा है। उन्होंने मैदानी क्षेत्रों में संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से कम करने और बस्तर में शून्य तक करने का लक्ष्य दिया है।

खबरें और भी हैं...