• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Raipur Bhilai (Chhattisgarh) Coronavirus Cases Update | Chhattisgarh Corona Cases District Wise Today News; Korba Durg Bilaspur Rajnandgaon

छत्तीसगढ़ में आंकड़ों का संडे इफेक्ट:165 नए केस मिले, 26,833 सैंपल ही हुए टेस्ट, रोज होती थी 40 हजार की जांच; जांजगीर-चांपा, रायपुर और दुर्ग में सर्वाधिक मरीज

रायपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर रविवार का असर रहा। रोजाना हो रहे 40 हजार टेस्ट की संख्या 26,833 हुई तो मरीजों की संख्या भी घट गई। प्रदेश में केवल 165 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 43 मरीज केवल जांजगीर-चांपा, रायपुर और दुर्ग जिलों से सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को प्रदेश की संक्रमण दर 0.6 प्रतिशत रही।

प्रदेश में सर्वाधिक 17 मरीज जांजगीर-चांपा जिले में मिले हैं। इनको मिलाकर जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 325 हो गई है। शनिवार को जांजगीर-चांपा जिले में 26 मरीज मिले थे। रायपुर में 16 मरीज मिले। यहां इस वक्त 221 सक्रिय मरीज हैं। एक दिन पहले रायपुर में 19 नए मरीज मिले थे। वहीं दुर्ग में नए मरीजों की संख्या 10 रही। शनिवार को दुर्ग में 18 मरीज मिले थे। अभी वहां सक्रिय मरीजों की संख्या 157 है।

बस्तर संभाग के 4 जिलों में भी स्थिति चिंताजनक

मैदान के इन तीन जिलों के अलावा बस्तर संभाग के चार जिलों में भी मरीजों की संख्या चिंताजनक बनी हुई है। रविवार को बस्तर में 14, बीजापुर में 12, कांकेर में 11 और सुकमा में 10 नए मरीज मिले हैं। बस्तर के सातों जिलों में अभी सक्रिय मरीजों की संख्या 1267 है। इनमें सर्वाधिक 357 मरीज अकेले सुकमा जिले में हैं। रविवार के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 3719 रह गई है।

तीन जिलों में कोई मरीज नहीं मिला

प्रदेश के तीन जिलों मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और नारायणपुर में संक्रमण दर शून्य रही। यानी वहां से कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया। मुंगेली में कोई मरीज ठीक भी घोषित नहीं हुआ। अभी वहां एक्टिव केस 48 है। गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले में एक मरीज को होम आइसोलेशन से छुट्‌टी दी गई। वहां अभी 36 मरीज हैं। नारायणपुर 2 को अस्पताल से छुट्‌टी मिली है। अब वहां 55 एक्टिव केस हैं।

24 घंटों में 2 मरीजों की मौत

शनिवार रात से रविवार रात 8 बजे तक के 24 घंटों में दो मरीजों की कोरोना की वजह से मौत हुई है। इसमें से एक मरीज को कोरोना के लक्षणों के अलावा कोई गंभीर बीमारी नहीं थी। यह मौतें जांजगीर-चांपा और नारायणपुर जिले में हुई हैं। इनको मिलाकर प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हजार 496 हो गई है। इनमें से अधिकतर मौतें मार्च 2021 के बाद हुई है।

तीन लाख वैक्सीन की नई खेप पहुंची

इधर पिछले सप्ताह की रुकावट के बाद कोरोना टीकाकरण जारी है। कोविन पोर्टल के मुताबिक रविवार को प्रदेश भर 66 हजार 858 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इस बीच केंद्र सरकार ने तीन लाख वैक्सीन की नई खेप भेजी है। गुरुवार को भी 2 लाख 79 हजार डोज की एक खेप पहुंची थी। उसके बाद शनिवार को नए सिरे से टीकाकरण शुरू हुआ।

खबरें और भी हैं...