पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Raipur Bhilai (Chhattisgarh) Coronavirus Cases Update | Chhattisgarh Corona Cases District Wise Today News; Korba Durg Bilaspur Rajnandgaon

20 दिन में 5 हजार से ज्यादा पॉजिटिव:छत्तीसगढ़ में संक्रमण दर 0.1 फीसदी घटी, पर संक्रमित मरीजों की संख्या 10 लाख पार; बस्तर में फिर बढ़ने लगे केस

रायपुर11 दिन पहले
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 19 जुलाई तक प्रदेश में एक करोड़ 13 लाख 42 हजार से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का दौर जारी है। हालांकि इसका प्रकोप पहले की अपेक्षा थोड़ा कम नजर आ रहा है। बीते 24 घंटों में प्रदेश के 189 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि पिछले 20 दिनों में प्रदेश के 5878 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इस बीच 8443 मरीज ठीक भी हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश भर में कोरोना के 32,218 नमूनों की जांच हुई। इसी बीच 189 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रदेश में संक्रमण दर अब 0.5 प्रतिशत हो गई है। इनको मिलाकर अब तक 10 लाख 358 लोग संक्रमित हो चुके हैं। सोमवार को 316 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

बस्तर में फिर सर्वाधिक संक्रमण
दो सप्ताह के अंतराल के बाद बस्तर में फिर से संक्रमण की दर बढ़ी है। मंगलवार को प्रदेश के सर्वाधिक 21 मरीज बीजापुर जिले में मिले हैं। बस्तर में नए मरीजों की संख्या 20 रही है। कांकेर में 13 और दंतेवाड़ा में 10 नए मरीज मिले हैं। सुकमा में मंगलवार को 7 नए मरीज मिले। वहीं रायपुर में 18, जशपुर में 13, महासमुंद में 10 और दुर्ग जिले में 9 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

चार जिलों में एक-एक मरीज की मौत
बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 4 मरीजों की मौत हुई है। यह मौतें दुर्ग, महासमुंद, जांजगीर-चांपा और कोण्डागांव जिले में हुई है। जिन मरीजों की मौत हुई है उनमें से दो को कोरोना के अलावा कोई दूसरी गंभीर बीमारी नहीं थी। इन चार मौतों को मिलाकर प्रदेश में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 13 हजार 504 हो गई है। इनमें से 65 मरीजों की मौत तो केवल जुलाई के शुरुआती 20 दिनों में हुई है।

टीकाकरण अभियान जारी
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 19 जुलाई तक प्रदेश में एक करोड़ 13 लाख 42 हजार से अधिक टीके लगाए जा चुके थे। यानी इतने लोगों को कोरोना टीके का कम से कम एक डोज लगाया जा चुका है। यह पूरी आबादी का करीब 32 प्रतिशत हिस्सा है। बताया जा रहा है कि करीब 21 लाख लोगों को टीके की दोनों डोज लग चुकी है। यह आबादी का 7.5 प्रतिशत हिस्सा है।

खबरें और भी हैं...