• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Raipur Bhilai (Chhattisgarh) Coronavirus Cases; Lockdown Update | Chhattisgarh Corona Cases District Wise Today News; Korba Durg Bilaspur Rajnandgaon Balod Bemetara Jashpur

छत्तीसगढ़ में कोराना:28 में से 11 जिलों में लॉकडाउन; धमतरी में कल से 26 अप्रैल तक और रायगढ़ में 14 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन

रायपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर की ने लॉकडाउन का पिछला दौर वापस ला दिया है। रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, जशपुर, कोरिया, बालौदाबाजार, कोरबा के बाद अब धमतरी और रायगढ़ में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। धमतरी में रविवार (11 अप्रैल) को रात 12 बजे बजे से 26 अप्रैल की रात 12 बजे तक सब कुछ बंद रहेगा। रायगढ़ में 14 अप्रैल सुबह 6 बजे से 22 अप्रैल की रात 12 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। 28 जिलों वाले छत्तीसगढ़ में अब तक 11 जिलों में लॉकडाउन का ऐलान हो चुका है।

दुर्ग में 6 अप्रैल से बंद चल रहा है। आज शाम 6 बजे से प्रदेश के तीन और जिलों राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में भी लॉकडाउन शुरू हो रहा है। यह लॉकडाउन 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा। जशपुर, कोरिया और बलौदाबाजार में रविवार 11 अप्रैल से 18 अप्रैल तक का लॉकडाउन रहेगा।

रायपुर में शुक्रवार शाम 6 बजे के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया। रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव भारी पुलिस बल के साथ शहर की सड़कों पर निकले। शाम होते-होते सभी दुकानों के शटर गिर गए थे। आज सुबह से रायपुर की सड़कों पर सन्नाटा है।

रायपुर में एक कारोबारी पर 20 हजार का जुर्माना
लॉकडाउन से कुछ देर पहले निर्धारित दर से अधिक पर सामान बेचने वाले कुछ कारोबारियों के खिलाफ रायपुर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है। डूमरतराई में सागर ट्रेडिंग कंपनी में 600 रुपए का आलू 950 रुपए में बेचा जा रहा था। अफसरों ने इस पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। नगर निगम की टीम भी दिन भर जांच करती रही। अलग-अलग कारोबारियों से जुर्माने के तौर पर 35 हजार रुपए वसूले गए।

कोरोना अपडेट

  • राज्य सरकार ने हवाई जहाज से प्रदेश में आने वाले यात्रियों के लिए 72 घंटे पूर्व का निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है। जिन यात्रियाें के पास यह रिपोर्ट नहीं होगी उनकी हवाई अड्‌डे पर ही कोरोना जांच की जाएगी। पॉजिटिव आने पर उन्हें अस्पताल या संस्थागत क्वारैंटाइन में रखा जाएगा।
  • कोराेना नियंत्रण के लिये जूझ रहे स्वास्थ्य विभाग में मानव संसाधन कम पड़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने अब 4143 विभिन्न पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की है। डॉक्टर, नर्स, तकनीकी स्टाफ और माइक्रोबायोलॉजिस्ट जैसे पदों के लिये यह भर्तियां तीन महीने की संविदा पर की जानी है।

एक दिन में 11447 मरीज मिले

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार रात तक की स्थिति में 11447 नए मरीज मिले हैं। पिछले 24 घंटे में 63 लोगों की मौत हुई है। अब तक कुल 4654 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में अब तक 418678 लोगों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक 337156 लोग ठीक भी हो चुके हैं। रायपुर शहर में 2622 नए संक्रमित मिले हैं। अकेले रायपुर शहर में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 18660 है। पूरे प्रदेश की बात की जाए तो एक्टिव मरीज 76 हजार 868 हैं।

प्रदेश के इन जिलों में भी हालात गंभीर

खबरें और भी हैं...