पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा संक्रमण:निगम स्वसहायता समूह की महिला कोरोना संक्रमित, रिपोर्ट आने के बाद पता लगा रहे कहां की ड्यूटी

रायपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निगम जोन-2 में स्वसहायता समूह की एक महिला के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया। पिछले कुछ दिनों से जोन में कोरोना की रैंडम जांच की जा रही है। मंगलवार को महिला की रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद अफसर से लेकर सभी कर्मचारी सकते में आ गए हैं। जोन कमिश्नर ने तत्काल निगम दफ्तर को बंद कर दिया। साथ ही अब इस बात की जांच शुरू हो गई है कि महिला इस दौरान उसे किस ड्यूटी में लगाया गया था। वह किस-किस के संपर्क में आई। जोन-2 में समूह की 12 महिलाएं हैं। कोरोना पाॅजिटिव निकली महिला उन्हीं में से एक है। निगम में स्व सहायता समूह की महिलाओं को अलग-अलग ड्यूटी में लगाया जा रहा है। महिलाएं लोगों को मास्क पहनने और सोशिल डिस्टेंसिंग समझाने के लिए सड़कों पर खड़ी रहती हैं।  नियम नहीं मानने वालों से जुर्माना वसूलती हैं। इसके अलावा उनकी ड्यूटी घर-घर जाकर यूजर चार्ज की वसूली में भी लगायी जाती है। तीसरी सबसे बड़ी ड्यूटी घर-घर कांटेक्ट ट्रेसिंग की है। यदि महिला इन तीनों में से किसी भी ड्यूटी में रही है तो उसके संपर्क में आने वालों की लंबी लिस्ट बनाकर जांच करनी होगी। यही नहीं वह महिला समूह की बाकी महिलाओं के संपर्क में भी रही है। इस दौरान वह निगम दफ्तर भी पहुंचती रही है। इसलिए निगम के बाकी कर्मचारी भी जांच के दायरे में आ गए हैं। 

कोई लक्षण नहीं, जांच हुई और पाजिटिव निकली
निगम सूत्रों का कहना है कि महिला में किसी तरह के कोई लक्षण नहीं थे। सर्दी-बुखार, सांस लेने में तकलीफ सहित किसी भी तरह के लक्षण नहीं थे। रैंडम जांच की गई और उसी में महिला की रिपोर्ट पाजीटिव आ गई। इसलिए कहा जा रहा है कि कोरना अब किसी को भी हो सकता है। यह जरूरी है कि लोग अपनी रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं और घरों में सुरक्षित रहें तथा बाहर निकलें तो सावधाना का पालन करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें