पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छत्तीसगढ़ में वैक्सीनेशन को मिलेगी रफ्तार:एअर इंडिया की फ्लाइट से रायपुर पहुंचे कोवीशील्ड के साढ़े 3 लाख डोज, सरकार ने कहा- ऑर्डर से कम मिली वैक्सीन

रायपुर5 महीने पहले
फोटो रायपुर के एयरपोर्ट की है। यहां से दवा राज्य वैक्सीन केंद्र में भेजी गई।

रायपुर के एयरपोर्ट पर शनिवार की दोपहर 30 बक्सों में साढ़े तीन लाख कोरोना वैक्सीन डोज लेकर एयर इंडिया का विमान पहुंचा। ये सभी कोविशील्ड के डोज हैं। एयरपोर्ट से इन्हें राज्य वैक्सीन भंडार गृह ले जाया गया। एयरपोर्ट पर इस कंसाइनमेंट को लेने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की टीम मौजूद थी। अब रायपुर से ये वैक्सीन बिलासपुर, जगदलपुर, दुर्ग, रायगढ़, अंबिकापुर जैसे हिस्सों में भेजी जाएंगी।

सरकार दावा, कम मिल रही दवा

ठीक एक दिन पहले शुक्रवार को सरकार की तरफ से कहा गया कि 18 से 44 साल के लोगों के टीकाकरण के लिए भारत बायोटेक को कोवैक्सिन के लिए और सीरम इंस्टीट्यूट को कोविशील्ड वैक्सीन के लिए आर्डर दिए हैं। इन दोनों कंपनियों को राज्य सरकार ने कुल 75 लाख वैक्सीन के आर्डर दिए गए हैं। सरकार की तरफ से कहा गया है कि अब तक बेहद कम मात्रा में वैक्सीन मिली है, जबकि दोनों कंपनियों को मिलाकर करीब 10 करोड़ रुपए से ज्यादा का एडवांस पेमेंट किया जा चुका है।

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, 28 जिलों में 5 मई तक 18 से 44 आयु वर्ग के 42,903 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने को लेकर विभाग के अफसर भारत बायोटेक के CEO कृष्णा इल्ला और सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला से संपर्क कर वैक्सीन की मांग कर चुके हैं। अब इन कंपनियों की ओर से राज्य सरकार को 75 लाख वैक्सीन डोज भेजा जाना है।

खबरें और भी हैं...