इंडिया-न्यूजीलैंड मैच के बीच घुसा बच्चा:दौड़कर रोहित शर्मा के गले लगा, सुरक्षाकर्मी तुरंत ले गए बाहर; जीत के बाद गर्ल्स ने किया डांस

रायपुर17 दिन पहले

रायपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला गया। इस बीच हुए एक मोमेंट ने इंडियन स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा को चौंका दिया। दरअसल स्टेडियम में सारे सुरक्षा घेरों को तोड़कर एक 12-15 साल का फैन मैदान में घुस आया। रोहित शर्मा ने जैसे ही एक चौका लगाया, बच्चा लांग ऑन एरिया से मैदान में कूदा और दौड़कर रोहित के गले लग गया। इतने में दूसरी ओर से आए सुरक्षाकर्मी ने झटककर लड़के को हटाया। इससे रोहित शर्मा एकदम चौंक गए और खुद को गिरने से संभाला। इंडिया की शानदार जीत का जश्न पूरे स्टेडियम में डांस के साथ मनता रहा।

मैच के दौरान हुई घटना
मैच के दौरान हुई घटना

बीच मैच में हुई इस घटना से रोहित शर्मा, नाराज दिखे। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी हैरान रह गए कि आखिर ये कैसे हो गया। दूसरी तरफ लाइव सीन को देख रहे क्रिकेट प्रेमियों ने जबरदस्त हूटिंग की। लड़के काे मैदान में घुसने से रोकने में नाकाम सुरक्षाकर्मी बाद में उसे वहां से भगाते हुए बाहर लेकर गए। इसके बाद स्टेडियम के चारों ओर पुलिस ने पहरा बढ़ाया गया। निगरानी के लिए वालंटियर्स लगाए गए।

दो महीने पहले भी एडिलेड में हुई थी ऐसी ही घटना।
दो महीने पहले भी एडिलेड में हुई थी ऐसी ही घटना।

इस फैन पर लग चुका है साढ़े 6 लाख का फाइन
दो महीने पहले भारत और जिम्बाब्वे मैच के दौरान एक भारतीय फैन को मैदान में जबरन घुसना महंगा पड़ गया। उसे अब 6.50 लाख रुपए का जुर्माना देना पड़ा। रायपुर की तरह उस मैच में भी एक लड़का मैदान में घुस आया और सीधे रोहित शर्मा के पास पहुंच गया। उसे रोते देखा गया। मैदान पर सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया और खींचने लगे।

मैच के दौरान और जीत के बाद स्टेडियम में फैंस जमकर डांस करते रहे।
मैच के दौरान और जीत के बाद स्टेडियम में फैंस जमकर डांस करते रहे।

जीत ने जीता फैंस का दिल तो किया डांस
रायपुर के स्टेडियम में मैच के दौरान माहौल में क्रिकेट की खुमारी पूरी तरह से नजर आई। रोहित शर्मा के एक्सीलेंट शॉट और विराट कोहली की पिच पर एंट्री से फैंस की दीवानगी और बढ़ गई। इंडिया ने जब न्यूजीलैंड को रायपुर की धरती पर हराकर जीत हासिल की तो स्टेडियम में भारत माता की जय के नारे लगे।

जब सभी फैंस ने फोन के फ्लैश ऑन किए।
जब सभी फैंस ने फोन के फ्लैश ऑन किए।

गर्ल्स के ग्रुप्स ने डीजे की धुन पर थिरकना शुरू कर दिया। विराट कोहली के पोस्टर और इंडियन क्रिकेट टीम की जर्सी में सभी फैंस दिखाई दिए। कुछ के हाथों में तिरंगा भी था, सभी मस्ती में झूमते हुए दिखाई दिए।

रोहित के आउट होने पर शोर
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा रायपुर की पिच पर बैटिंग कर रहे थे। उन्होंने चौके लगाए तो पूरे स्टेडियम में जोश दिखा। 51 रन बनाकर रोहित ने इस मैच में अपना 48वां वनडे अर्ध शतक बनाया, इसके बाद आउट हुए। मैच के बीच लोगों को विराट कोहली को भी बैटिंग करते देखने की तलब थी। जैसे ही रोहित आउट हुए पूरे स्टेडियम में कोहली-कोहली का शोर होने लगा। इस बीच सेंटनर की 19वें ओवर की पहली बॉल पर लॉथम ने कोहली को स्टंपिंग कर दिया।

अब जानिए मैच का पूरा अपडेट

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीत ली है। टीम पिछले चार साल से होम वनडे सीरीज नहीं हारी है। यह वनडे में भारत की लगातार छठी जीत भी है।

रायपुर के शहीद वीर नरायण सिंह स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में 108 रन ऑलआउट हो गई। उसकी ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में भारत ने 20 ओवर में 2 विकेट पर जीत के लिए जरूरी रन बना डाले। कप्तान रोहित शर्मा ( 51 रन) अपना 48वां वनडे शतक बनाकर आउट हुए। रोहित ने शुभमन गिल के साथ 86 गेंद पर 72 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। पिछली 5 पारियों में दोनों ने चौथी बार 50+ की साझेदारी की। पढ़िए पूरी खबर

खबरें और भी हैं...