रक्षा मंत्री का प्रस्ताव:छत्तीसगढ़ में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए पूर्व सैनिकों की सेवाएं ली जाएं, NCC-NSS की सेवाओं का भी सुझाव

रायपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार को नया प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारतीय सेना के पूर्व डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल, लैब टेक्निशियन और पूर्व सैनिकों की सेवा लेने को कहा है। उन्होंने राज्य सरकार से कहा है कि वे संबंधितों के प्रमुखों के साथ बैठक कर उनका सहयोग लें।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दोपहर बाद छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके से फोन पर बात कर रहे थे। प्रदेश में कोरोना के हालात की रिपोर्ट लेने के बाद उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड संक्रमण की स्थिति से निपटने के लिये प्रदेश में रह रहे सेना के रिटायर्ड डॉक्टरों, नर्स, लैब टैक्नेशियन और पूर्व सैनिकों की सेवाएं ली जा सकती है। इसके साथ ही स्काउट गाइड, NSS के स्वयंसेवक, NCC कैडेट को भी इस काम में लगाया जा सकता है। रक्षा मंत्री ने संबंधित अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक कर सुझाव एवं सहयोग लेने को कहा।

मुख्यमंत्री को दी गई जानकारी

राज्यपाल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को इस प्रस्ताव की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री ने भी इस प्रस्ताव को बेहतर बताया है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से जल्दी ही एक वर्चुअल बैठक बुलाकर इस कार्यबल का सहयोग लेने को कहा है।

खबरें और भी हैं...