पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सारे SP ने लाइव देखा DGP का दम:गुस्से में बोले- यहां तम्बू में जुआ चल रहा है क्या सोचते हैं मुझे पता नहीं, क्राइम कंट्रोल नहीं हुआ तो कार्रवाई मैं करूंगा

रायपुर2 महीने पहले
बैठक में खुले तौर पर DGP ने भ्रष्ट SP को चेताकर कार्रवाई में लापरवाही न करने की हिदायत दी है।

छत्तीसगढ़ पुलिस के DGP डीएम अवस्थी ने मंगलवार को प्रदेश के सभी SP की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक ली। इस बैठक में बढ़ते अपराध और कुछ जिलों के लापरवाह पुलिस अधिकारियों पर डीएम जमकर बरसे। एक वीडियो में उन्हें ये कहते सुना गया कि अब समझ लिजिए कि खतरा आने वाला है। आप लोग समझते हो कि तम्बू में जुआ चल रहा है और डीजी को कुछ पता नहीं, आप सभी अच्छे घरों से आते हैं मैं ये नहीं कर रहा कि सारे SP भ्रष्ट हो गए, मगर थाने दारों की बदमाशियों को SP क्यों अनदेखा कर रहे हैं।

बैठक पुलिस हेडक्वाटर में हुई।
बैठक पुलिस हेडक्वाटर में हुई।

प्लीज ये सब कंट्रोल करें, मैं लंद-फंद में नहीं रहता। मुझे कभी सिर झुकाने की जरूरत नहीं पड़ी। रायगढ़ एसपी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप इस वक्त जहां बैठे हैं मैं वहां सन 1993 में SP था। आपके पीछे बोर्ड पर मेरा नाम लिखा होगा। जब वहां की जनता आए तो पूछिएगा मेरे काम की वजह से सब आज भी याद रखते हैं। उन्होंने इसके बाद सभी SP से कहा जुआ, सट्टा और अवैध शराब के कारोबार पर तत्काल सख्त कार्रवाई करें।

सभी जिलों के SP इस बैठक में मौजूद रहे।
सभी जिलों के SP इस बैठक में मौजूद रहे।

थोड़ा कहा है ज्यादा समझिए
डीजीपी प्रदेश में सभी तरह के अवैध कारोबार पर तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसा पाये जाने पर संबंधित जिले के एसपी जिम्मेदार होंगे साथ ही समन्धित क्षेत्र के पुलिस अधिकारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। डीएम अवस्थी ने अपने तल्ख तेवर में कहा थोड़े कहे को ज्यादा समझिए'। उन्होंने कहा कि महिला विरूद्ध अपराधों पर तत्काल कार्यवाही होनी चाहिए। जहां छेड़खानी की घटनाएं अधिक होती हों वहां पर महिला पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगायें।

खबरें और भी हैं...