पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रतिभा सम्मान:12वीं टॉपर से डीजीपी बोले- तुम पैकिंग करो, फीस मेरी जिम्मेदारी

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डीजीपी डीएम अवस्थी ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में दसवीं और बारहवीं की मेरिट लिस्ट में आए स्टूडेंट्स का सम्मान किया। इस दौरान बारहवीं के टॉपर टिकेश वैष्णव ने बताया कि वह बिट्स पिलानी (बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस) से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग करना चाहता है। टिकेश के पिता ने कहा कि जब से बेटा टॉप किया है, उसकी इंजीनियरिंग का फीस भरने की चिंता से नींद उड़ गई है। यह सुनकर डीजीपी ने टिकेश के पिता से कहा कि आप सामान पैक कीजिए और फीस की जिम्मेदारी उनकी है। बता दें कि टिकेश के पिता पान ठेला चलाते हैं। पुलिस मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में डीजीपी अवस्थी ने टिकेश के साथ सातवीं रैंक पर आई रायपुर की आयशा अंजुम, 10वीं रैंक पर आए रायपुर के देवेंद्र कुमार तारक, व्यवसायिक में पहली रैंक पर आई दुर्ग की मिनल हिरवानी, 10वीं कक्षा में पहली रैंक पर आई मुंगेली की प्रज्ञा कश्यप, पांचवीं रैंक पर आए रायपुर के वीरेंद्र कुमार तारक और नवमी रैंक पर आए दुर्ग के आदर्श गिरि को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान डीजीपी ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि संघर्ष से ही सफलता मिलती है। सफलता ना मिलने पर निराश नहीं होना चाहिए। पढ़ाई के साथ खेल पर भी ध्यान दें।

पुलिस परिवार के लिए योजना
डीजीपी अवस्थी ने पिछले साल पुलिस परिवार के बच्चों के लिए डीजीपी मेरिट स्कॉलरशिप योजना शुरू की थी। इसके अंतर्गत दसवीं से पोस्ट ग्रेजुएट तक की पढ़ाई के लिए पुलिस परिवार के बच्चों को तीन हजार से लेकर दस हजार महीने तक मदद करने का प्रावधान है। अवस्थी पहले डीजीपी हैं, जिन्होंने यह योजना शुरू की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें