जोगी कांग्रेस का एक्‍शन:धरमजीत को निकाला, पार्टी के 5 विधायक थे, अब दो ही बचे

रायपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी (जोगी कांग्रेस) ने रविवार को विधानसभा में पार्टी के विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह को ही निष्कासित कर दिया है। - Dainik Bhaskar
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी (जोगी कांग्रेस) ने रविवार को विधानसभा में पार्टी के विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह को ही निष्कासित कर दिया है।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी (जोगी कांग्रेस) ने रविवार को विधानसभा में पार्टी के विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह को ही निष्कासित कर दिया है। रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेणु जोगी और प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने निष्कासन का पत्र विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत को सौंपा। जोगी कांग्रेस ने धर्मजीत पर अनुसूचित जाति-जनजाति, गरीब अति पिछड़ा वर्ग समाज की उपेक्षा के साथ ही स्व. अजीत जोगी के सिद्धांतों के विरुद्ध काम करने का आरोप लगाया है। इन आरोपों पर धर्मजीत ने भास्कर से फोन पर कहा कि अभी क्षेत्र में दौरे पर हैं, सोमवार को विस्तार से जवाब देंगे। धर्मजीत को हटाने के बाद पार्टी ने रेणु जोगी को विधायक दल का नेता चुना है।

अजीत जोगी के सिद्धांतों के खिलाफ
जोगी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेणु जोगी की ओर से विधानसभा अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि धर्मजीत सिंह ने एससी, एसटी, गरीब अति पिछड़ा वर्ग समाज की उपेक्षा की। वे स्व. अजीत जोगी के सिद्धांतों के विरुद्ध काम कर रहे थे और वर्ग विशेष के लोगों को ही महत्व दे रहे हैं।

अजीत जोगी व देवव्रत की मृत्यु, धर्मजीत बाहर अब रेणु और प्रमोद ही बच गए जोगी कांग्रेस में

जोगी कांग्रेस को 2013 के विधानसभा चुनाव में पांच सीटों पर जीत मिली थी। मरवाही से पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, खैरागढ़ से देवव्रत सिंह, लोरमी से धर्मजीत, कोटा से रेणु जोगी और बलौदाबाजार से प्रमोद शर्मा चुनकर आए थे। अजीत जोगी और देवव्रत सिंह के निधन के बाद दोनों ही सीटें उपचुनाव में कांग्रेस ने जीतीं। धर्मजीत को पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद अब जोगी कांग्रेस के विधायकों में रेणु और प्रमोद ही हैं।

आगे... विधायक बनें रहेंगे
जोगी कांग्रेस ने विधायक धर्मजीत को पार्टी से निकाला है, इसलिए उनकी विधानसभा की सदस्यता बनी रहेगी, यानी विधायक रहेंगे। अगर खुद पार्टी छोड़ते तो सदस्यता खत्म हो जाती, जो अब नहीं होगी।

चर्चा... भाजपा की ओर?
धर्मजीत कुछ दिन पहले रायपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के एक कार्यक्रम में दिखे थे। जोगी कांग्रेस ने भी दूसरे दल से संपर्क का आरोप लगाया है। चर्चा है कि उनका झुकाव भाजपा की ओर हो सकता है।


खबरें और भी हैं...