अस्पताल के बाहर बैठकर भजन गाने लगे डॉक्टर्स:सरकार की सद्बुध्दी के लिए गाया- रघुपति राघव; 7 दिनों से OPD का काम-काज ठप

रायपुर10 महीने पहले

रायपुर के 400 रेजिडेंट डॉक्टर्स (जूनियर डॉक्टर्स) हड़ताल पर हैं। शहर के मेकाहारा के बाहर बैठकर शुक्रवार को सभी भजन गाते दिखे। रघुपति राघव राजा राज, सबको सन्मति दे भगवान...तालियां बजाते हुए डॉक्टर्स ने अस्पताल के बाहर बैठकर ये भजन गाया। सभी ने सरकार के जिम्मेदार पदों पर बैठे अफसरों को सद्बुध्दी मिले इसकी प्रार्थना की।

दरअसल, मामला देशभर में जारी रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल का है। राष्ट्रीय आंदोलन को छत्तीसगढ़ के ये इन डॉक्टर्स ने भी समर्थन दिया है। बीते 7 दिनों से अंबेडकर अस्पताल में OPD का काम-काज ठप पड़ा है। इन डॉक्टर्स ने काम बंद कर दिया है। ऐसे में मरीज को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

इस वजह से हो रहा आंदोलन
ये विरोध प्रदर्शन NEET-PG की रुकी हुई काउंसलिंग के विरोध में हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि पहले ही डॉक्टर्स की कमी है, काउंसलिंग के रुकने से नए डॉक्टर्स का भविष्य भी अधर में है। रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में ये हड़ताल अनिश्चितकालीन चलेगी। देश के 10 हजार रेजिडेंट डॉक्टर्स इस हड़ताल में शामिल हैं। मेडिकल एजुकेशन से जुड़ी नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2021 में बार-बार हो रही देरी इस विरोध की वजह है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) के बैनर तले देश में इस आंदोलन को चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...