पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना ड्यूटी से डर:कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में लगाई रायपुर के शिक्षकों की ड्यूटी, काम पर नहीं आये 54 को नोटिस, इनमें से 38 महिलाएं

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर में महामारी की संक्रमण दर अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर है। प्रशासन पर रोगियों और उनके संपर्क में आने वालों की पहचान और प्रबंध की बड़ी जिम्मेदारी है। - Dainik Bhaskar
रायपुर में महामारी की संक्रमण दर अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर है। प्रशासन पर रोगियों और उनके संपर्क में आने वालों की पहचान और प्रबंध की बड़ी जिम्मेदारी है।
  • प्रशासन ने तीन दिन में मांगा जवाब
  • संतुष्ट नहीं होने पर होगी कार्रवाई

कोरोना संक्रमित इलाकों में ड्यूटी से सरकारी कर्मचारी भी डरे हुये हैं। रायपुर जिला प्रशासन ने 54 शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनपर आरोप है कि कान्टेक्ट ट्रेसिंग में उनकी ड्यूटी लगी थी। लेकिन इन शिक्षकों ने ड्यूटी का नोटिस मिलने के बाद ही सर्किट हाउस ऑडिटोरियम में उपस्थिति दर्ज नहीं कराई।

जिन शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है उनमें 38 महिलाएं शामिल हैं। इन शिक्षकों को कहा गया है कि अनुपस्थिति का कारण बताते हुए रायपुर के न्यू सर्किट हाउस स्थित ऑडिटोरियम में तत्काल नोडल अधिकारी और सहायक नोडल अधिकारी के सामने उपस्थिति दर्ज करायें। कारण बताओं नोटिस का जवाब 03 दिवस के भीतर प्रस्तुत करने के आदेश दिया गया है। अधिकारियों ने बताया, तीन दिन में जवाब प्रस्तुत नही करने या प्रस्तुत जवाब संतोषप्रद नही होने पर छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 एवं एपिडेमिक डिसीजेज एक्ट के अधीन कार्यवाही की जाएगी। ऐसे मामले में 6 महीने से एक वर्ष तक के कारावास की सजा का प्रावधान है।

इन शिक्षकों को मिला नोटिस

यशवंत कुमार सिन्हा, सुरेन्द्र कुमार यदु, कमलनाथ दीवान, दिनेश देवांगन, जितेन्द्र मिश्रा, सुनील कुमार भारती, भानूप्रताप डहरिया, संतोष कुमार नेताम, दीनदयाल साहू, विनोद कुमार साहू, योगेश शुक्ला और संतोष कुमार साहू। प्रमिला होड़, श्वेता अमित शिरपुरकर, अमना अजीत, अनुपमा लकड़ा, दीप्ति समीकर, सुलोचना साहू, रामुसुन्निशा, पूजा जाम्कुड़कर, नमिता मसीह, सोसन केरकेट्‌टा, जान्हवी यदु, प्रभा साहू, रंजना कुशवाहा, अर्पिता अग्रवाल, मनीषा अग्रवाल, अफसाना परवीन, अंजना दुबे और विजय लक्ष्मी वर्मा। गौरी नामदेव, सविता स्वर्णकार, गरिमा साकर, इफ्तेखारुन्निशा कुरैशी, कविता शर्मा, मंजू सूतवणे, निशा शर्मा, नंदिनी वर्मा, निधि महानंद, नम्रता भोंसले, कामिनी जांगड़े, वंदना तिवारी, जयंती श्रीवास, पार्वती वर्मा, भारती सिन्हा, ज्योति चंद्रवंशी, बसंती सेनापति, आशिमा अंजुम और देवकी सिंह। शैल शर्मा, लोकेश कुमार साहू, रामदास बैरागी और आशीष बंजारे।

छह घंटे के भीतर करनी होती है ट्रेसिंग

सामान्य प्रशासन विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग ने कांटेक्ट ट्रेसिंग के काम लिए 6 घंटे का समय दिया है। कहा गया है कि किसी भी दशा में कोरोना पॉजिटिव मरीज की जानकारी होने के 6 घंटे के भीतर ट्रेसिंग पूरी कर ली जाए। उसके बाद क्वारंटाइन एवं सैंपलिंग की व्यवस्था की जानी है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें