कोरोना से लड़ने की तैयारी:राजधानी के आउटर में कोरोना रोकने पटवारियों की भी ड्यूटी

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आउटर में कोरोना को फैलने से रोकने और ज्यादा से ज्यादा कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए अब प्रशासन ने पटवारियों की भी ड्यूटी लगा दी है। एसडीएम ने 93 पटवारियों की ड्यूटी ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के रोकथाम एवं बचाव के लिए लगाई है। इसके लिए क्लस्टर भी बनाए गए हैं और इनमें नायब तहसीलदारों की ड्यूटी लगाई गई है।

एसडीएम प्रणव सिंह ने बताया कि सभी पटवारियों(नगरीय निगम क्षेत्रों को छोड़कर)से कहा गया है कि वे कोरोना संक्रमण का ग्रामीण क्षेत्रों में प्रसार रोकने के लिए बड़े स्तर पर काम करें। इसके तहत 18 एवं 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने एवं बीएलओ से सर्वे करवाकर बाकी बचे लोगों का टीकाकरण कराने को कहा गया है। आउटर के किसी क्षेत्र में या किसी गांव में कंटोनमेंट जोन घोषित होने पर वहां कंटेनमेंट जोन के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए।

इसके लिए ग्राम पंचायतों के साथ पटवारी ही समन्वय बनाएंगे। गांव में किसी व्यक्ति की मौत कोरोना से होने पर उसका अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कराया जाएगा। इन सब कामों के दौरान किसी पटवारी को कोरोना होता है या फिर वो बीमार पड़ता है उसके स्वस्थ्य होने तक उसके लिंक पटवारी को उसके हल्के का काम सौंपा जाएगा।

खबरें और भी हैं...