पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपभोक्ताओं को सुविधा:बिजली कंपनी ने मोर बिजली एप में जोड़ीं 12 सुविधाएं, हर काम अब घर बैठे

रायपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो

बिजली कंपनी ने कोरोना की वजह से अपने मोर बिजली एप को ज्यादा हाईस्पीड कर 12 तरह की ऐसी सुविधाएं अपडेट कर दी हैं ताकि बिल से लेकर शिकायत तक के मामले में लोगों को बिजली दफ्तर नहीं आना पड़े। इनमें बिजली से संबंधित सभी काम यानी आवेदन, शिकायत और बिल भुगतान आदि शामिल हैं।

एप अपडेट करने के बाद गूगल ने मोर बिजली एप की रेटिंग बढ़ाकर 4.3 कर दी है। अभी इस एप की रेटिंग 5 में से 3 के आसपास थी। बिजली कंपनी ने अपने मैदानी अमले को मुस्तैद कर दिया है, ताकि एप से शिकायत मिलने पर उसे तत्काल दूर किया जा सके। लोगों को बिजली दफ्तर आने-जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

पाॅवर कंपनीज के अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) विजय मिश्रा ने बताया कि यह शिकायतें मिल रही हैं कि बिजली के नए कनेक्शन लेने के लिए बिचौलिये किस्म के कुछ लोग उपभोक्ताओं से अनावश्यक रूप से ज्यादा पैसे वसूलते हैं, जबकि इसका एक निश्चित शुल्क तय है। इन बिचौलिये को खत्म करने में मोर बिजली एप सहायक है। लोग घर बैठे आवेदन करें और आनलाइन ही तय शुल्क का भुगतान कर दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें