पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेलवे प्रशासन का फैसला:भीड़ कम करने को स्पेशल ट्रेन में जोड़ेंगे एक्स्ट्रा कोच

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रेनों में बढ़ रही भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन लगातार विभिन्न रूट वाली स्पेशल ट्रेन में अतिरिक्त कोच जोड़ रहा है। यात्रियों को सुविधा देने के लिए दुर्ग-उधमपुर स्पेशल की दोनों रूट की ट्रेन में अतिरिक्त काेच की सुविधा दी गई है। दुर्ग से 04, 18 एवं 25 अगस्त को 01 अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा अस्थाई रूप से दी जाएगी।

इसी तरह कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए पुरी-योगनगरी ऋषिकेश स्पेशल में अतिरिक्त कोच जोड़ने का फैसला हुआ है। इस ट्रेन में 01 अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा प्रदान की जाएगी। यह सुविधा पुरी-योगनगरी ऋषिकेश में पुरी से शुरू हो गई है। योगनगरी ऋषिकेश-पुरी में ऋषिकेश से 04 अगस्त को स्लीपर कोच की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा अन्य ट्रेनों में भी एक्सट्रा कोच जोड़े जाएंगे।

रेलवे प्रशासन ने तीन जोड़ी ट्रेनों में एक्सट्रा कोच जोड़ने का फैसला किया है। रायपुर से गुजरने वाली ट्रेनों में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वलसाड-पुरी स्पेशल में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दी गई है। ओखा-हावड़ा स्पेशल में भी एक अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ा गए है। इसी तरह पोरबंदर-हावड़ा स्पेशल में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा पोरबंदर से दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...