पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जी स्थानांतरण आदेश:21 शिक्षकों के तबादले का फर्जी आदेश जारी, केस दर्ज

रायपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में तबादलों का सीजन नजदीक आते ही फर्जी स्थानांतरण आदेश भी जारी होने लगे हैं। इस साल का पहला मामला स्कूल शिक्षा विभाग का सामने आया है। इसमें किसी ने विभाग के अवर सचिव जनक कुमार के नाम से 21 व्याख्याता, शिक्षकों व एक बाबू का तबादला कर दिया।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला को खबर दी गई, जिसके बाद अवर सचिव कुमार ने मंगलवार को राखी थाने में प्रकरण की लिखित में शिकायत की है।कुमार ने पुलिस को बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनके नाम से 30 मार्च को एक स्थानांतरण आदेश जारी किया। इसमें व्याख्याता, शिक्षक एलबी और सहायक ग्रेड दो के नाम शामिल हैं। इस आदेश में उनके पदनाम के ऊपर किसी ने जाली हस्ताक्षर किए हैं।

यह हस्ताक्षर न तो उनके द्वारा किए गए हैं और ना ही ऐसी कोई नस्ती विभाग में प्रचलन में है। यह आदेश पूरी तरह फर्जी है। कुमार की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। इस संबंध में जीएडी सचिव डीडी सिंह का कहना है कि ज्यादातर आदेश में दस्तखत होते हैं। फर्जी आदेश या फेक सूचना कोई भी अपराधी तत्व कहीं भी बैठकर बना सकता है। इससे सावधान रहने की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें