पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जारी है संघर्ष:बापू की याद में किसान नेताओं ने किया उपवास, कहा- आंदोलन को तोड़ने में लगी है भाजपा सरकार

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर के आजाद चौक की है। इस मौके पर क्रांति के गीत गाए गए, किसान नेताओं ने अपना समर्थन दिल्ली में चल रहे आंदोलन को दिया। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर के आजाद चौक की है। इस मौके पर क्रांति के गीत गाए गए, किसान नेताओं ने अपना समर्थन दिल्ली में चल रहे आंदोलन को दिया।
  • रायपुर के आजाद चौक स्थित पार्क में किया विरोध प्रदर्शन
  • महात्मा गांधी के जीवन से जुड़ी घटनाओं पर भी हुई चर्चा

रायपुर में शनिवार को किसान नेताओं ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई। एक दिन के उपवास के साथ इन नेताओं ने देश में सरकार और किसान संगठनों के बीच जारी संघर्ष को अपना समर्थन दिया। छत्तीसगढ़ के 36 किसान, मजदूर व सामाजिक संगठनों के समन्वय से बने छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले ये कार्यक्रम हुआ।

महासंघ ने किसान आंदोलन में अपनी शहादत देने वाले किसानों को मौन श्रद्धांजलि दी। इस दौरान यह भी कहा गया कि 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर परेड में आरएसएस - भाजपा द्वारा दिल्ली पुलिस की मदद से हिंसा की गई, हम इसकी निंदा करते हैं। इस दौरान कहा गया कि शांतिपूर्ण आन्दोलन में 170 से अधिक किसानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है। तीनों कानून की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी कानून की मांग को लेकर जारी किसान आन्दोलन को भाजपा तोड़ने की कोशिश कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें