भर्ती प्रक्रिया / कृषि कॉलेजों की एपी भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जून में

Final list of eligible candidates for AP recruitment of agricultural colleges in June
X
Final list of eligible candidates for AP recruitment of agricultural colleges in June

  • छह सरकारी कॉलेजों में 66 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की होगी भर्ती

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:06 AM IST

रायपुर. छह सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर (एपी) भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है। भर्ती के लिए कौन-कौन से उम्मीदवार पात्र हैं उनकी लिस्ट विश्वविद्यालय से जल्द जारी होगी। कुछ दिन पहले इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय ने पात्र व अपात्र उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। इस पर दावा-आपत्ति मंगायी गई। अपात्र घोषित किए गए कई उम्मीदवारों ने दस्तावेजों के साथ दावा-आपत्ति के लिए आवेदन किया। अब इन्हीं आवेदनों की समीक्षा होगी। इसके अनुसार अंतिम लिस्ट जारी होगी। संभावना है कि जून के शुरुआत में ही लिस्ट आ सकती है। अफसरों का कहना है कि अंतिम लिस्ट में यह भी बताया जाएगा कि संबंधित उम्मीदवार काे अपात्र क्यों किया गया। उनकी आपत्ति क्यों सही नहीं है। 
इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से जुड़े छह सरकारी कॉलेजों में 66 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए प्रक्रिया चल रही है। नवंबर 2019 में इसके लिए आवेदन मंगाए गए थे। विभिन्न विषयों के लिए विश्वविद्यालय को करीब साढ़े 9 सौ आवेदन मिले। असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए तय मापदंडों के अनुसार आवेदनों की समीक्षा की गई। इसमें से कई उम्मीदवार अपात्र घोषित किए गए। इस लिस्ट के अनुसार दावा-आपत्ति मंगायी गई। 20 मई आवेदन की आखिरी तारीख थी। आपत्ति की प्रक्रिया खत्म होने के बाद अब अंतिम लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है। विवि के अफसरों का कहना है कि प्राप्त दावा-आपत्ति की समीक्षा जल्द होगी। लिस्ट जून के पहले-दूसरे सप्ताह तक जारी हो सकती है। गौरतलब है कि एग्रीकल्चरल इकोनॉमिक्स, एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन, एग्रीकल्चरल स्टेटिस्टिक्स, एग्रोनॉमी, एनटोमोलॉजी, फार्म मशीनरी, जेनेटिक एंड प्लांट ब्रीडिंग, फ्रूट साइंस, लाइवस्टॉक प्रोडक्शन, प्लांट पैथोलॉजी, सायल साइंस विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती होगी।
अपात्र की लिस्ट में 250 उम्मीदवार : 
असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए कृषि विवि को 959 आवेदन मिले। आवेदनों की जांच के बाद इसमें से 709 उम्मीदवारों को पात्र घोषित किया गया। जबकि 250 उम्मीदवार अपात्र की श्रेणी में रखे गए। अन्य विषयों में दावा-आपत्ति की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। लेकिन प्लांट पैथोलॉजी के लिए दावा-आपत्ति 27 मई की शाम 5 बजे तक की जा सकती है। इसके लिए आवेदन Registrar, IGKV, Raipur के ईमेल आई.डी. [email protected] के माध्यम से किया जा सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना