पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खींचतान खत्म:आखिरकार राज्यपाल के नए सचिव खलखो ने चार्ज लिया, बोरा हुए रिलीव

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्यपाल अनुसूइया उइके के नए सचिव अमृत कुमार खलखो ने सोमवार को चार्ज ले लिया। राजभवन सचिवालय में ज्वाइनिंग के बाद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात की। उनका पांच दिन पहले बस्तर कमिश्नर से तबादला किया गया था। इसके साथ ही राजभवन सचिव को लेकर सरकार और राजभवन के बीच खींचतान का पटाक्षेप हो गया। निवृतमान सचिव सोनमणि बोरा रिलीव हो गए। फिलहाल उनके पास संसदीय कार्य विभाग के सचिव का प्रभार है। खलखो कृषि विभाग के साथ राजभवन के दोहरे प्रभार में रहेंगे। सचिव बोरा को हटाए जाने को लेकर राज्यपाल नाराज थीं और वे चाहती थीं कि उनकी पसंद का पूर्णकालिक सचिव दिया जाए। उन्होंने सीएम भूपेश बघेल को पत्र भी लिखा था। इस बीच दो वरिष्ठ मंत्री कृषि मंत्री रवींद्र चौबे और वनमंत्री मोहम्मद अकबर खलखो को लेकर राजभवन पहुंचे। उन्होंने राज्यपाल से खलखो का परिचय कराया था।

खलको ने सोमवार दोपहर करीब एक बजे चार्ज लिया। जबकि वोरा शनिवार को रिलीव हो गए थे। उइके से मुलाकात के दौरान राजभवन के विधि सलाहकार राधाकिशन अग्रवाल भी मौजूद थे।

अफसरों ने कहा-भविष्य में पैनल से तय करेंगे
इस विवाद के पटाक्षेप होने के साथ ही सरकार ने राजभवन के साथ समन्वय के लिए अहम निर्णय लिया है। इसके पीछे संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे और विधि मंत्री मो.अकबर की भूमिका रही है। खबरों के अनुसार दोनों मंत्रियों के बाद राज्य प्रशासन के आला-अफसरों ने भी राज्यपाल से मुलाकात की थी। इसमें उइके को आश्वस्त किया गया कि भविष्य में नए सचिव की नियुक्ति से पहले तीन नामों का पैनल भेजकर एक नाम पर सहमति ले ली जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें