पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:अवैध प्लाटिंग में 10 और रिपोर्ट 23 अन्य पर एफआईआर जल्द

रायपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी के आउटर में 50 अवैध प्लाटिंग की पुष्टि हो चुकी है। नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने इन अवैध प्लाटिंग से संबंधित दस्तावेज और प्लाटिंग करने वालों की जानकारी जुटा ली है। बुधवार को निगम ने 10 लोगों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पिछले दो दिनों में निगम के अफसरों ने 27 लोगों के खिलाफ पुलिस थाने में अपराध दर्ज कराया है।

23 अन्य लोगों पर एफआईआर कराने के लिए तैयारियां की जा रही है। इस हफ्ते के भीतर सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकती है। शहर में अवैध प्लाटिंग का खेल सालों से चल रहा है। इससे पहले मंगलवार को भी एक साथ 17 लोगों पर एफआईआर कराया गया। फिलहाल सिर्फ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। इसमें किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि निगम ने खमतराई में 8 और कबीरनगर में 2 केस दर्ज कराया है। ये अवैध प्लाटिंग गोंदवारा और सोनडोंगरी इलाके में की गई है। पुलिस के अनुसार रायपुर एसडीएम ने अवैध प्लानिंग की रिपोर्ट निगम को दी है।

उसके बाद निगम लगातार केस दर्ज करा रही है। 50 लोगों के खिलाफ एफआईआर कराई जानी है, उनके केस तैयार कर लिए गए हैं। ये निगम के सभी 10 जोन के हैं। पुलिस के अनुसार एफआईआर नगर पालिक निगम एक्ट 1956 की धारा 292 के तहत किया जा रहा है। इसमें तीन साल की सजा और दस हजार रुपए जुर्माने का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं...