आधी रात शास्त्री बाजार में लगी आग:सब्जियों की दो दुकानें जलकर खाक, फायर ब्रिगेड ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू; 3 घंटे बंद रही विद्युत आपूर्ति

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकानों में सिर्फ टीन के छतें ही बचीं। - Dainik Bhaskar
दुकानों में सिर्फ टीन के छतें ही बचीं।

रायपुर के शास्त्री बाजार इलाके में शुक्रवार देर रात करीब 12.30 बजे आग लगने से सब्जियों की दो दुकानें जल गईं। उनमें रखी सब्जियां भी खाक हो गईं। इस दौरान दुकानों के बाहर सो रहे लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

एहतियात के तौर पर करीब 3 घंटे के लिए इलाके की बिजली काट दी गई। आग पहले एक दुकान में लगी इसके बाद बिल्कुल बगल वाली दुकान में भी फैली। लकड़ी के खंभे, अंदर रखी सब्जियां, जूट और प्लास्टिक के बोरे जल गए। अनुमान के मुताबिक 5 लाख का माल जल गया। इन दुकानों में आलू-प्याज बेचा जाता था। जब आग लगी काफी स्टॉक अंदर था।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा
फायर टीम ने अब इस घटना की जांच शुरू कर दी है। बाजार के अंदरूनी हिस्से में इस तरह से आग लगने की वजहों का पता लगाया जा रहा है। टीम को शक है कि दुकान के आस-पास मौजूद तारों मंे शॉर्ट सर्किट की वजह से उठी चिंगारियों बोरों पर गिरी होंगी इससे लपटें धधक उठी होंगी। शास्त्री बाजार शहर का सबसे प्रमुख सब्जी बाजार है। यहां हुई ये घटना रात के वक्त होने से किसी को चोट नहीं आई, दिन वक्त हादसे की जगह काफी भीड़ रहती है।

खबरें और भी हैं...