रायपुर की ज्वेलरी शॉप में आग:दुकान बंद कर कारोबारी गए और दुकान में लग गई आग, तीसरे माले से उठी लपटें

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर के सदर बाजार इलाके मंे शनिवार की रात हादसा हो गया। सराफा कारोबारी अपनी दुकान बंद कर लौट चुके थे और अचानक आग लग गई। घटना गोल बाजार से जुड़ने वाली सड़क के पास स्थित दुकान में हुई है। दमकल की दो गाड़ियां और पुलिस की टी मौके पर मौजूद है।

एहतियात के तौर पर आस-पास की बिजली काट दी गई है। आग बुझाने के लिए टीम मौके पर ऑपरेशन चला रही है। ये आग गौतम चंद गोलछा ज्वेलर्स शॉप में लगी है। आग की वजह से दुकान के फर्नचर वगैरह जलने की खबर है। सदर बाजार की सड़क पर जहां हादसा हुआ उस सड़क पर ट्रैफिक भी रोक दिया गया है। माना जा रहा है कि इस वक्त एक से दो घंटे आग पर काबू पाने में लग सकते हैं।

हाल फिलहाल में बढ़ी ऐसी घटनाएं
पिछले रायपुर के पगारिया कॉम्प्लेक्स स्थित एक केबल नेटवर्क के न्यूज़ स्टूडियो में आग लग गई थी। इस हादसे में करीब 10 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। इस हादसे में करीब 7 करोड़ का नुकसान बताया जा रहा है। शहर के रजबंधा मैदान में भी पिछले सप्ताह इसी तरह की घटना हुई। एक कबाड़ की दुकान में कचरे में आग लगी, पास के ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी ने पास की कबाड़ की दुकान को अपनी चपेट में ले लिया। आग ने तब तक पड़ोस के फूड स्टॉल को भी जलाया यहां फूड स्टॉल में मौजूद सिलेंडर में भी ब्लास्ट हुआ।

पिछले महीने रायपुर में कोटा इलाके में केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। यहां काफी मात्रा में ज्वलनशील केमिकल रखा था। अचानक लगी आग के बाद केमिकल सड़कों पर बहने लगा। बहते केमिकल के साथ लपटें भी बाहर आ गई। लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला। फैक्ट्री मालिक के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।