भीषण आग की घटना:बड़े शॉपिंग माॅल कीे मोबाइल दुकान में आग, 20 मिनट में ही काबू पाया

रायपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाल गंगा शॉपिंग माल की मोबाइल दुकान में शनिवार रात 10.15 बजे भीषण आग लग गई। आग की तेज लपटे दुकान के बाहर तक उठ रहीं थीं। इससे आजूबाजू की दुकानों में आग लगने का खतरा पैदा हो गया था। मिनटों में खबर फैल गई और आनन-फानन में पुलिस, दमकल विभाग और कई कारोबारी वहां पहुंच गई।

दुकान कांप्लेक्स के फर्स्ट फ्लोर में एंट्री करते ही है, इस वजह से रेस्क्यू टीम वहां तक पहुंच गई और केवल 20 मिनट में ही आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि दुकान में रखे मोबाइल, ऐसेसरीज समेत बाकी सामान पूरी तरह से जल गया है।

कुछ माह पहले ही कारोबारी ने दुकान किराये पर लेकर मोबाइल दुकान खोली है, इस वजह से आगजनी के बाद वे नुकसान के बारे में जानकारी देने की स्थिति में नहीं थे। पुलिस अफसरों ने बताया कि लाल गंगा शॉपिंग माल की पहली मंजिल में केसी फाई के नाम से मोबाइल दुकान कुछ दिन पहले ही खुली है। दुकान के संचालक ने रात करीब 10 बजे शॉप बंद की।

उनके जाने के थोड़ी देर बाद ही शटर से धुंआ निकलता दिखा। उस समय कुछ दुकानें खुली थी। उनके देखते देखते ही आग की लपटें शहर के बाहर दिखने लगी। देखते ही देखते शटर और शीशा जलकर नष्ट हो गया। इस दौरान वहां खासा धुंआ भर गया। जो दुकानें खुली थी, उसके कर्मचारी डरकर माॅल के ऊपर भाग गए, उन्हें भी दमकल विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला। प्रारंभिक जांच में पुलिस आगजनी का कारण शॉर्ट सर्किट बता रही है।

खबरें और भी हैं...