बढ़ी यात्रियों की परेशानी:बराैनी, अमरकंटक एक्सप्रेस समेत पांच ट्रेनें राेज चल रहीं देरी से;काेयला ढुलाई में लगी माल गाड़ियों से ट्रेनें प्रभावित

रायपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काेयला ढुलाई में लगी माल गाड़ियों से ट्रेनें प्रभावित - Dainik Bhaskar
काेयला ढुलाई में लगी माल गाड़ियों से ट्रेनें प्रभावित

रायपुर से गुजरने वाली गोंदिया-बरौनी, अमरकंटक समेत 5 ट्रेनें पिछले महीनेभर से लेट चल रही हैं। इससे यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। रेलवे के अफसरों का कहना है कि कोयले की ढुलाई में लगी ट्रेनों के कारण 5 ट्रेनें देरी से चल रही है। बाकी ट्रेनें कभी-कभार आधे घंटे या एक घंटे की देरी से पहुंच रही हैं।

गोंदिया-बरौनी के अलावा अमरकंटक, शिवनाथ, छत्तीसगढ़ व टाटा-इतवारी पैसेंजर लंबे समय से देरी से चल रही है। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का परिचालन सप्ताहभर से प्रभावित हुआ है। जबकि गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस एक महीने से ज्यादा समय से देरी से चल रही है। यह ट्रेन कई बार 4 से 5 घंटे देर से रायपुर स्टेशन पहुंच रही है।

जबकि अमरकंटक व शिवनाथ एक्सप्रेस भी 2 से 3 घंटे पहुंच रही है। टाटा-इतवारी स्पेशल पैसेंजर भी डिले होने के कारण यात्री लगातार हलाकान हो रहे हैं। दूरदराज से आए यात्री जब स्टेशन पहुंचते हैं, तब उन्हें ट्रेनों के देरी से चलने का पता चलता है। उनके मोबाइल पर ट्रेन देरी से चलने का मैसेज भी नहीं आता।

रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर राकेश सिंह के अनुसार ट्रेनों की लेटलतीफी का कारण कोयले की सप्लाई के लिए चल रही मालगाड़ियां हैं। पॉवर प्लांटोें तक कोयले समय पर पहुंच सके, इसलिए मालगाड़ियों को तेजी से चलाई जा रही है। इसलिए कुछ यात्री ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

खबरें और भी हैं...