पूर्व CM की चिंता:डॉ रमन सिंह बोले- भिलाई में इतना बड़ा ऑक्सीजन प्लांट और यहां लोग बिना ऑक्सीजन के मर रहे, टेस्ट कम कर आंकड़े दबाने में लगे जिम्मेदार

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डॉ रमन सिंह ने ये भी कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं को छत्तीसगढ़ सरकार के जिम्मेदार मंत्रियों से खराब व्यवस्था पर सवाल करना चाहिए। तस्वीर रायपुर की। - Dainik Bhaskar
डॉ रमन सिंह ने ये भी कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं को छत्तीसगढ़ सरकार के जिम्मेदार मंत्रियों से खराब व्यवस्था पर सवाल करना चाहिए। तस्वीर रायपुर की।

रायपुर में मीडिया से चर्चा के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी, कोरोना से निपटने के प्रयासों पर केंद्र सरकार पर सवाल पूछती हैं। उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से सवाल करें जहां राज्य सरकारें असफल हैं। अब छत्तीसगढ़ में भिलाई का स्टील प्लांट इतना बड़ा ऑक्सीजन प्लांट है, मगर यहां ऑक्सीजन की इतनी कमी है कि मौतें हो रही हैं। ये सब व्यवस्था की वजह से हो रहा है, तो यहां प्रियंका गांधी को सवाल पूछना चाहिए।

वेंटीलेटर हैं मगर चलाने वाला कोई नहीं
अपने बयान में डॉ रमन सिंह ने आगे कहा कि प्रदेश में वेंटीलेटर पड़े हैं मगर उन्हें चलाने वाला कोई नहीं है। मैं हर जिले की स्थिति बता रहा हूं। टेक्नीशियन की कमी है, ये इंतजाम कौन करेगा। केंद्र से वेंटीलेटर मांगे गए तो केंद्र ने दिए भी, मगर उनका लोगों की सुविधा में इस्तेमाल हो सके इसके प्रयास में छत्तीसगढ़ की सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

गरीब आदमी को रेमडेसिविर दे सरकार
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि हर दिन कहा जा रहा है कि 20 हजार रेमडेसिविर मंगाई जा रही है, मगर दवा है कहां। लोग अस्पतालों में लाइन लगाए हुए हैं। पैसे वाले लोग तो 30 हजार रुपए देकर ब्लैक में दवा खरीद रहे हैं। मगर गरीब लोग क्या करेंगे। सरकार क्याें ऐसा नहीं करती की गरीब मरीजों के लिए इस दवा की व्यवस्था कर दे।

आंकड़े कम करने का तरीका टेस्ट बंद कर दो
डॉ रमन सिंह ने टेस्ट के तौर तरीकों पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अब पूरे प्रदेश में टेस्ट नहीं हो रहे। टेस्ट किट ही कई जगह नहीं पहुंचाई जा रही। मैं आपको राजनांदगांव जिले की स्थिति बता रहा हूंं। वहां तो 4 दिन से टेस्ट नहीं हो रहा, इस वजह से आंकड़े कम आ रहे हैं, ऐसे ही आंकड़े कम करना चाहते हैं क्या । दूसरी तरफ मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है।