पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धोखाधड़ी:50 हजार रुपए के एलईडी इनाम का झांसा देकर महिला से ठगी

रायपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूनिवर्सिटी इलाके में रहने वाले एक प्रोफेसर की पत्नी ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई। ऑनलाइन शॉपिंग पर 50 हजार का एलईडी इनाम में देने का झांसा दिया गया। जीएसटी समेत अलग-अलग टैक्स के नाम पर खाते में 45 हजार जमा कराया गया। महिला को इनाम मिलने के बाद पैसा रिफंड करने का वादा किया गया। महिला ने भी ठग की बातों में आकर पैसे जमा कर दिए। महिला के खाते से पैसा खत्म हो गया तो ठग उनके पति के खाते की जानकारी मांगने लगा। तब प्रोफेसर ने जानकारी देने से मना कर दिया। फिर पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने बताया कि कुकुरबेड़ा निवासी बी जयश्री के पति प्रोफेसर है। जयश्री ज्यादातर ऑनलाइन शॉपिंग करती है। उन्होंने कुछ दिन पहले अमेजन से सामान खरीदा था। उनके पास अमेजन कंपनी के नाम से फोन आया।

उन्होंने बताया गया कि उनकी खरीदारी पर 50 हजार का एलईडी इनाम में फंसा है। इसके लिए जीएसटी समेत अन्य टैक्स जमा करना होगा। जयश्री झांसे में आ गई। उन्होंने पहले 19 हजार, फिर 20 हजार रुपए जमा किया। फिर उन्होंने 6 हजार किया। इस तरह उन्होंने अलग-अलग किश्तें में 45 हजार जमा कर दिए। उसके बाद भी ठग पैसों की मांग करने लगा। तब जयश्री ने अपना पैसा वापस मांगा तो ठग ने रिफंड करने का झांसा दिया। पैसा वापसी के लिए उनके पति का खाते नंबर मंगाने लगा। महिला के पति ने खाता नंबर देने से मना कर दिया। फिर परिचितों से घटना की चर्चा की और पुलिस में शिकायत की। पुलिस के अनुसार जिन खातों में पैसा जमा किया गया है वे बंगाल समेत अन्य राज्यों के है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें