• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Governor Anusuiya Uike Sought Paramedical Staff Of Central Paramilitary Forces For Chhattisgarh, Demand Placed In Conversation With The Prime Minister On Corona

प्रधानमंत्री से राज्यपाल की चर्चा:छत्तीसगढ़ में कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए मांगा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों का पैरामेडिकल स्टाफ, टेस्टिंग लैब बढ़ाने की भी मांग

रायपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री के साथ हुई वर्चुअल बैठक में शामिल राज्यपाल। - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री के साथ हुई वर्चुअल बैठक में शामिल राज्यपाल।

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों का सहयोग मांगा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बुधवार को हुई राज्यपालों की वर्चुअल बैठक में उन्होंने यह मांग रखी। उस बैठक में उप राष्ट्रपति एम. वैंकैया नायडू और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल थे।

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने केन्द्र सरकार से छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर इंजेक्शन, एंबुलेंस की पर्याप्त संख्या में आपूर्ति करने का अनुरोध किया। राज्यपाल ने कहा, छत्तीसगढ़ में अभी स्थिति गंभीर है। पिछले कुछ समय में मौतों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। पर्याप्त संख्या में लैब न होने के कारण RT-PCR रिपोर्ट मिलने में देर हो रही है। इसकी वजह से इलाज भी देर से शुरू हो पा रहा है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में पर्याप्त संख्या में टेस्टिंग लैब की व्यवस्था करने की मांग की।

राज्यपाल ने सुझाव दिया कि प्रदेश के विभिन्न निजी चिकित्सालयों में आक्सीजनयुक्त बेड की सुविधा है। उन्हें चिन्हित कर किसी योजना में जोड़कर फंडिंग की जाए। इससे ऑक्सीजनयुक्त बेड की संख्या बढ़ जाएगी। पूर्व के संविदा पैरामेडिकल स्टाफ की फिर से भर्ती की जाए। साथ ही अर्धसैनिक बलों के कुशल पैरामेडिकल स्टाफ की सुविधा मुहैया कराई जाए। राज्यपाल ने कहा, उनके माध्यम से यहां के मरीजों का इलाज में मदद मिलेगी।

गरीबों के इलाज को विशेष फंड

राज्यपाल ने कहा, इस समय मानव जीवन बचाना सबसे प्राथमिक आवश्यकता है। ऐसे में केन्द्र सरकार गरीबों के इलाज के लिए विशेष फंड के माध्यम से मदद करे। साथ ही तमाम साधन मुहैया कराए जाएं, जिससे छत्तीसगढ़ की जनता को कोरोना संक्रमण से राहत दिलाई जा सके और उनकी जान बचाई जा सके।

प्रधानमंत्री से जनता का मनोबल बढ़ाने का आग्रह

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कोरोना काल में उनकी ओर से किए प्रयासों की जानकारी दी गई। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जनता का मनोबल बढ़ाने का आग्रह भी किया। राज्यपाल ने कहा, कोरोना संक्रमण के प्रथम चरण में प्रधानमंत्री द्वारा जो देश की जनता के नाम संदेश दिया गया था, उससे जनता में उत्साह का वातावरण निर्मित हुआ था। उसी प्रकार फिर से जनता के नाम संदेश दिया जाए। इससे प्रदेश की जनता को कोरोना संक्रमण से लड़ने की ऊर्जा और मार्गदर्शन मिलेगा।

खबरें और भी हैं...