11 नवंबर को दिल्ली में गवर्नर कॉन्फ्रेंस:राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बताएंगी राज्यपाल उईके- राज्य में अब तक क्या किया, आगे क्या करेंगी

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 11 नवंबर को राज्यपाल सम्मेलन बुलाया है। इसमें छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूइया उइके भी शामिल होंगी। वे राष्ट्रपति को रिपोर्ट देंगी कि बतौर राज्यपाल उन्होंने छत्तीसगढ़ में क्या-क्या किया। आने वाले दो सालों में प्रदेश में और क्या होना चाहिए या वे क्या करेंगी। वे सर्वश्रेष्ठ भारत अभियान के तहत राज्यपाल विकास के दूत को लेकर भी अपने परफार्मेंस का प्रजेंटेशन देंगी।

उइके नवाचार, वॉर हार्वेस्टिंग, ट्राइबल डेवलपमेंट, सुरक्षा, स्वच्छता आदि 8-10 बिंदुओं को लेकर भी जानकारी देंगी। राज्य की रिपोर्ट में नक्सल समेत अन्य समस्याओं पर भी फोकस करेंगी। बताते हैं कि यह कोविंद के कार्यकाल का अंतिम सम्मेलन होगा। इसमें उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे। एक दिन की इस गवर्नर्स कांफ्रेंस में राष्ट्रपति सचिवालय ने एजेंडा भेजकर उसके मुताबिक रिपोर्ट भी राज्यपालों से मांगी है। इसी के आधार पर राज्यपाल प्रेजेंटेशन देंगी। राज्य अंग्रेजी वर्णमाला के अनुसार प्रजेंटेशन देंगे। छत्तीसगढ़ चौथे नंबर पर होगा। राजभवन सचिवालय इसकी तैयारियों में जुटा है। उइके के साथ उनके सचिव अमृत खलखो भी जाएंगे। कोरोना की वजह से पिछले साल यह कांफ्रेंस टालनी पड़ी थी। उइके संभवत: 9 नवंबर को दिल्ली जाएंगी और 12 नवंबर की रात तक राजधानी लौटेंगी।

खबरें और भी हैं...