लॉकडाउन में कुछ राहत:रायपुर में अब मिलेगा किराना सामान; कलेक्टर ने ऑर्डर किया जारी- शॉप नहीं खुलेंगी, लेकिन होम डिलीवरी कर सकेंगे दुकानदार

रायपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर रायपुर की है। बीते सोमवार को सब्जी बेचने-खरीदने की छूट मिली तो चाट के ठेले पर भाजी बिकती दिखी। - Dainik Bhaskar
तस्वीर रायपुर की है। बीते सोमवार को सब्जी बेचने-खरीदने की छूट मिली तो चाट के ठेले पर भाजी बिकती दिखी।

9 अप्रैल से 26 अप्रैल तक के लिए रायपुर में सब कुछ बंद है। मगर अब कुछ छूट देने का फैसला स्थानीय प्रशासन ने लिया है। बुधवार शाम रायपुर के कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन ने एक ऑर्डर जारी किया है। इसके मुताबिक अब लोगों को किराने का सामान मिल जाएगा। आदेश में किराना दुकान खोलने की मनाही है। मगर ये कहा गया है कि अपनी छोटी गाड़ियों में दुकानदार लोगों के ऑर्डर लेकर उन्हें सामान होम डिलीवरी के जरिए पहुंचा सकेंगे। 4 दिन पहले रायपुर कलेक्टर ने ठेलों पर किराना सामान बेचने की अनुमति दी थी, मगर कारोबारी ये कर न सके।

जानिए अब आप क्या-क्या ले सकेंगे
कलेक्टर के आदेश में कहा गया है कि सभी प्रकार की मंडियां तथा थोक /फुटकर ग्रॉसरी दुकाने बंद रहेंगी। सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक फल, सब्जी, अंडा और किराना सामान की होम डिलीवरी हो सकेगी। ये डिलीवरी ठेले, पिक-अप,मिनी ट्रक या दूसरे छोटे वाहनों के जरिए होगी। गाड़ी पर दुकानदार को बैनर लगाना होगा। इस दौरान अगर भीड़ जुटी तो गाड़ियां या ठेले जब्त कर लिए जाएंगे। 30 दिन के लिए दुकान सील भी हो जाएगी। दुकानदार अपने डिलीवरी ऑर्डर के लिए फोन नंबर जारी कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...