महिलाएं चेकअप के लिए बड़ी संख्या में पहुंची:डॉ. अंबेडकर अस्पताल में गायनी की ओपीडी शुरू पहले दिन 107 महिलाओं की जांच

रायपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

डॉ. अंबेडकर अस्पताल में शुक्रवार से महिलाओं की गायनी विभाग में ओपीडी शुरू हो गई है। गायनी विभाग के रूम नंबर 83 में पहले दिन 107 से अधिक महिलाओं का चेकअप किया गया। कोरोना की वजह से अंबेडकर अस्पताल का गायनी विभाग पंडरी जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था।वहां से शिफ्टिंग होने के बाद पहले दिन ही महिलाएं चेकअप के लिए बड़ी संख्या में पहुंची।

107 मरीजों में से 56 फालोअप और 51 महिलाएं नए मरीज के तौर पर चेकअप के लिए पहुंची। जल्द ही अंबेडकर में महिला मरीजों की भर्ती भी शुरु हो जाएगी। दरअसल, पुराने पेशेंट अभी कुछ दिन और पंडरी में ही रहेंगे। वहीं धीरे धीरे नए मरीजों की भर्ती यहां शुरू होगी। उधर, जिला अस्पताल से संबद्ध कालीबाड़ी मदर एंड चाइल्ड क्लिनिक में भी बच्चों के पीडिया विभाग में ओपीडी की शुरुआत हो गई है।

यहां भी हर दिन 70 से अधिक बच्चे इलाज के पहुंच रहे हैं। अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. पीके गुप्ता के मुताबिक पंडरी जिला अस्पताल और कालीबाड़ी के मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल से अंबेडकर के विभागों की शिफ्टिंग की प्रक्रिया दिवाली तक पूरी हो जाएगी। अंबेडकर अस्पताल के सर्जरी विभाग में ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता कार्यक्रम के पहले दिन ओपीडी में 34 महिलाओं के ब्रेस्ट कैंसर की जांच की गई। इसमें दो लोगों में कैंसर गठान और दो महिलाओं को साइक्लोजिकल मास्टालजिया निकला है।

खबरें और भी हैं...