लापरवाही / क्वारेंटाइन सेंटर से भागकर दोस्त की बहन को लेने गया था, एफआईआर

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:18 AM IST

रायपुर. राजधानी से लगे धनेली के क्वारेंटाइन सेंटर से भागकर युवक दोस्त की बहन को लाने कार से कोलकाता चला गया। क्वारेंटाइन रहते हुए उसने ई पास का आवेदन दिया। पास बन जाने पर चुपचाप भाग निकला। कोलकाता से से शुक्रवार को सुबह लौटा। तब हड़कंप मच गया। पिछले दो दिनों से गांव के सरपंच उसकी तलाश कर रहे थे। सरपंच की शिकायत पर युवक के खिलाफ आदेश के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया। उसे फिर से घर पर ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है। युवक के दोस्त और उसकी बहन को भी क्वारेंटाइन कर दिया गया है। कोरोना जांच के लिए तीनों का टेस्ट किया गया है। पुलिस ने बताया कि धनेली का विनय वर्मा (23) यूपी आगरा में एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रहा हैं। वह लॉकडाउन के दौरान 13 मई को वहां से लौटा था। उसे गांव के ही सरकारी स्कूल में क्वारेंटाइन किया गया था। उसका एम्स में कोरोना टेस्ट भी हुआ था, जो निगेटिव आया था। उसे 14 दिनों तक क्वारेंटाइन पर रहना था, वह बुधवार सुबह क्वारेंटाइन सेंटर से किसी को बिना बताए निकल गया। कुछ घंटे बाद जब क्वारेंटाइन रहने वालों की गिनती की गई तो वह नहीं था।

वहां के जिम्मेदारों ने इसकी सूचना सरपंच काे दी। रजिस्टर जांचने पर विनय का पता चला। उसके बाद विनय के बारे में जनपद कार्यालय और पुलिस को दी खबर दी गई। उसके परिजनों से संपर्क किया गया, लेकिन उन्हें भी जानकारी नहीं थी। खोजबीन करने के दौरान वह कहीं नहीं मिला। शुक्रवार को सुबह वह गांव पहुंचा तब पूरा मामला सामने आया। उसने क्वारेंटाइन में रहते हुए ऑनलाइन ई-पास के लिए आवेदन किया था। पास बनवाने के लिए दौरान उसने क्वारेंटाइन होने की जानकारी छिपाई। उसने तीन लोगों के नाम से ई-पास जारी कराया और दोस्त की कार लेकर उसकी बहन काे लाने के लिए निकल गया। दोनों कार से कोलकाता पहुंच और तुरंत वहां से लौट आए। 
क्वारेंटाइन सेंटर में निगरानी करने का आदेश
सभी थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि क्वारेंटाइन सेंटर की निगरानी की जाए। कोई भी क्वारेंटाइन सेंटर से भागने न पाए। क्वारेंटाइन में रहने वाले सभी की जानकारी रजिस्टर में होनी चाहिए और रोज उनकी गणना भी करने का निर्देश दिया गया है। क्योंकि कई शहरों में क्वारेंटाइन सेंटर से भागने की शिकायतें मिली है। इसलिए आदेश जारी किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना