बेमेतरा और कवर्धा जिले की तैयारियों की समीक्षा की:स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा छत्तीसगढ़ में अभी लॉकडाउन लगाने की नौबत नहीं

रायपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में अभी लाॅकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बेमेतरा और कवर्धा जिले में काेराेना से निपटने के लिए किए गए इंतजामों की समीक्षा की। उन्होंने जनप्रतिनिधियों, व्यापारियों, सामाजिक संगठनों तथा समाज सेवियों से चर्चा कर उनसे कोरोना नियंत्रण एवं आवश्यक व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ वाली जगहों में जाने से बचें। मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अति आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक, व्यावसायिक और व्यापारिक गतिविधियां सतर्कता, सावधानी और कोविड अनुकूल व्यवहारों के पालन के साथ जारी रहेंगी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जमाखोरी व मुनाफाखोरी न बढ़े इसका ध्यान रखा जाए तथा किसी भी वस्तु का संकट पैदा न हो। सिंहदेव ने कहा कि संक्रमण से बचाने के लिए कोरोना वैक्सीन बहुत कारगर है। जिन लोगों ने अब तक टीका नहीं लगाया है, उनके टीकाकरण में तेजी लाएं। उन्होंने दोनों जिलों में आश्रमों, छात्रावासों और स्कूलों को क्वारेंटाइन सेन्टर या कोविड केयर सेंटर के रूप में चिह्नांकित करने कहा।

खबरें और भी हैं...