पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छत्तीसगढ़:कुछ शहरों में शाम को तेज बारिश, ओले भी गिरे रायपुर, बिलासपुर, बस्तर में आज भी बारिश संभव

रायपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राज्य के  रायपुर, धमतरी, दुर्ग और आसपास के कुछ इलाके में दोपहर तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। - Dainik Bhaskar
राज्य के रायपुर, धमतरी, दुर्ग और आसपास के कुछ इलाके में दोपहर तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई।

राजधानी समेत प्रदेश के कई शहरों में सोमवार को दोपहर 3 से 4 बजे के बीच बादल घिरे और कुछ देर तक तेज बारिश हुई। राजधानी के आउटर में छोटे आकार के ओले गिरने की सूचना है, लेकिन मौसम विभाग ने पुष्टि नहीं की है। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि रायपुर, बिलासपुर और बस्तर संभाग में मंगलवार को भी कहीं-कहीं दोपहर में बारिश हो सकती है। हालांकि इससे दोपहर के तापमान में विशेष कमी नहीं आएगी। प्रदेश में एक तरफ गर्मी बढ़ रही है। दोपहर के तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। दूसरी तरफ पश्चिमी विक्षोभ के असर से देश में कुछ जगहों पर बने चक्रवात और द्रोणिका के कारण नमी आने से बारिश हो रही है। रायपुर, धमतरी, दुर्ग और आसपास के कुछ इलाके में दोपहर तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। शाम को भी कहीं-कहीं पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। राजधानी में दोपहर करीब ढाई मिमी तक पानी बरसा। माना एयरपोर्ट के आसपास भी हल्की बारिश दर्ज की गई। भिलाई-दुर्ग के आसपास भी हल्की से मध्यम बारिश हुई। बस्तर में दोपहर बाद से बादल घिरे, लेकिन बहुत अधिक बारिश नहीं हुई। कहीं-कहीं पर पर हल्की बूंदाबांदी की सूचना है। 

दो सिस्टम का असर
लालपुर मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा कि कर्नाटक से लेकर पश्चिम विदर्भ तक एक द्रोणिका बनी हुई है। मराठवाड़ा और उसके आसपास में करीब डेढ़ किलोमीटर की ऊंचाई पर एक चक्रवात है। इनके असर से ही मंगलवार 7 अप्रैल को बिलासपुर, रायपुर और बस्तर संभागों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है, या फिर गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकती हैं। हालांकि इससे दिन और रात के तापमान में बहुत अधिक अंतर आने की संभावना नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें