पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क सुरक्षा माह:हेलमेट पर होगी सख्ती, लेकिन सोमवार शाम 4 बजे जयस्तंभ चौक पर रेड सिग्नल पर खड़े 14 में से 4 ने ही लगाया

रायपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में ट्रैफिक पुलिस की ओर से सोमवार से सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत की गई। लेकिन शहर के हालात कुछ और कहानी बयां कर रहे थे। ज्यादा लोग बिना हेलमेट के दुपहिया चलाते नजर आए। इसके अलावा स्टॉप लाइन से आगे खड़े होना जैसे कई ट्रैफिक रूल तोड़ने की तस्वीरें सामने आई।

ये तस्वीर जयस्तंभ चौक की है। जहां स्टॉप लाइन के ऊपर या आसपास खड़े कुल 18 लोगों में से सिर्फ 4 जागरुक लोगों ने हेलमेट लगाया था। बाकी 14 लोगों ने हेलमेट पहना जरूरी नहीं समझा। ऐसा नजारा अक्सर हर चौक और चौराहों पर देखा जा सकता है।

इधर, 17 फरवरी तक जागरुकता की मुहिम, लोगों को बांटेंगे हेलमेट

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का सोमवार को गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और महापौर एजाज ढेबर ने उद्घाटन किया। इस बार सुड़क सुरक्षा सप्ताह की जगह माह बनाया जा रहा है। यह 17 फरवरी तक चलेगा। इस दौरान लोगों को जागरूक करने के साथ पुलिस कार्रवाई करेगी। शहर के एक दर्जन ब्लैक स्पॉट पर ट्रैफिक चौपाल लगाया जाएगा।

पुलिस आसपास के लोगों को ट्रैफिक नियम और हादसा रोकने की जानकारी देगी। लोगों को हेलमेट बांटा जाएगा। हेलमेट और सीट बेल्ट पर कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री ने डीएसपी सतीश ठाकुर की ट्रैफिक पर लिखी पुस्तक सड़क सुरक्षा संगवारी का विमोचन किया। उन्होंने ट्रैफिक पुलिस के मॉडल की भी प्रशंसा की। ट्रैफिक जागरूकता को लेकर पुलिस वर्चुअल कार्यक्रम करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें