राजधानी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश का डर:सोशल मीडिया पर लोगों से भड़काऊ पोस्ट साझा न करने की अपील, सर्चिंग में एक युवक कट्‌टे के साथ गिरफ्तार

रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खमतराई पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
खमतराई पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की पुलिस को डर है कि शहर का माहौल कुछ शरारती तत्व बिगाड़ सकते हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर पुलिस लगातार लोगों से किसी भी तरह के भड़काऊ पोस्ट को वायरल न करने की अपील कर रही है। SP प्रशांत अग्रवाल ने शहर के तमाम थानों को भी अपने इलाकों में सर्चिंग करने, पुराने बदमाशों पर अलर्ट होकर नजर रखने को कहा है। खमतराई थाने की टीम को ऐसी ही एक सर्चिंग के दौरान एक युवक कट्टे के साथ मिला। अब इसे गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक से थाने की टीम पूछताछ की जा रही है। टीम ये जानने का प्रयास कर रही है कि आखिर उसे यह अवैध हथियार कहां से मिला।

आरोपी के पास से बरामद हथियार।
आरोपी के पास से बरामद हथियार।

खमतराई थाने से मिली जानकारी के मुताबिक कट्टे के साथ गिरफ्तार हुए 19 साल के युवक का नाम अंकित पांडे उर्फ दीपक उर्फ दीपू है। आरोपी बिहार का रहने वाला है, फिलहाल खमतराई के गोंदवारा इलाके में दुर्गा पेट्रोल पंप के पीछे रहता है। पेट्रोल पंप के पास ही युवक कट्टा लेकर कुछ लोगों को धमकाने की कोशिश कर रहा था। तभी किसी ने पुलिस को खबर दी और पास ही बदमाशों पर निगरानी रखने गश्त पर निकली थाने की टीम ने फौरन पेट्रोल पंप के पास पहुंच कर आरोपी को दबोच लिया।

रायपुर पुलिस का ट्वीट।
रायपुर पुलिस का ट्वीट।

कवर्धा हिंसा के बाद डर राजधानी के अशांत होने का
कवर्धा में झंडा लगाने को लेकर बीते रविवार को शुरू हुआ झगड़ा अब तक जारी है। सोशल मीडिया पर कवर्धा के कई हिंसक वीडियो वायरल किए जा रहे हैं। ऐसे में रायपुर पुलिस की इंटेलिजेंस टीम भी बेहद चौकन्नी है। राजधानी का माहौल न बिगड़े इस बात का डर पुलिस अफसरों को भी है। लगातार सोशल मीडिया पर किसी भी भड़काऊ पोस्ट को वायरल न करने की हिदायत लोगों को दी जा रही है। रायपुर पुलिस ने ऐसा करते पाए जाने पर लोगों पर FIR दर्ज करने की बात कहकर चेताया है।

कम उम्र के युवकों के पास कौन पहुंचा रहा कट्टा
बीते दो दिनों में रायपुर के अलग-अलग इलाकों से 2 अवैध कट्टे बरामद किए जा चुके हैं। 4 अक्टूबर को सरस्वती नगर थाना इलाके में 19 साल के ही कमलेश नाम के एक युवक को पकड़ा गया था। कमलेश साहू नाम के युवक की जेब से कट्टा और गोलियां भी मिली थी। इस बार गिरफ्तार युवक की उम्र भी महज 19 साल है। रायपुर की पुलिस की साइबर सेल की टीम बीते 2 दिनों में मिले इन कट्टों के कनेक्शन को तलाशने की कोशिश कर रही है। साइबर सेल सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश या बंगाल के कुछ अवैध हथियार का धंधा करने वालों ने रायपुर के कुछ युवकों को कट्टे बेचे हैं इस मामले में छानबीन जारी है।

खबरें और भी हैं...