छत्तीसगढ़ में पिटते-पिटते बचे IAS:मुंगेली में अफसर ने कहा- तुम लोग नहीं सुधरोगे, जिपं सदस्य चप्पल उतारकर बोली- बुला ले पुलिस को देखती हूं

मुंगेली5 महीने पहले

मुंगेली जिले में महिला नेता के साथ बहसबाजी IAS जिला पंचायत CEO को महंगी पड़ गई। महिला जिला पंचायत सदस्य ने चप्पल उतारकर अफसर को पीटने की कोशिश की। हड़काया और कहा बुला ले पुलिस को देखती हूूं। महिला का दावा है कि अफसर ने जातिगत बात कहते हुए कहा कि तुम लोग कभी नहीं सुधरोगे। ये सुनकर उसे गुस्सा आ गया और उसने IAS को पीटने के लिए चप्पल उतार ली, मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने महिला को ऐसा करने से रोका। ये पूरा घटनाक्रम जिला पंचायत ऑफिस का है।

अफसर का बॉडी गॉर्ड भी कुछ न कर सका।
अफसर का बॉडी गॉर्ड भी कुछ न कर सका।

जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू को क्षेत्र के विकास कार्य के लिए कुछ राशि स्वीकृत करवानी थी। लैला का दावा है कि अफसर जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास उसे अक्सर टाल दिया करते थे। प्रभारी मंत्री से मिलने को कह दिया करते थे। गुरुवार को जब मिलने पहुंची थी, तो अफसर ने बहस की। कहा तुम इस जाति की हो इस वजह से तुम लोग नहीं सुधर सकते। इतना सुनकर लैला ने चप्पल उतारकर हाथ में ले ली। अफसर ने दूर हटकर पुलिस को फोन किया। महिला ने इस पर कहा बुला ले पुलिस को देखती हूं.।

मुंगेली जिला पंचायत में पदस्थ जिला पंचायत सीईओ रोहित व्यास 2017 बैच के IAS अफसर हैं। अब इस मामले में जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू ने एसपी से लिखित शिकायत की है। महिला ने IAS पर जातिगत तौर पर प्रताड़ित करने का आरोप भी लगाया है। इस मामले में IAS रोहित भी महिला जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ अभद्र व्यवहार करने की शिकायत कर सकते हैं। पूरे कांड को लेकर जिले के एसपी डीआर आंचला ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

IAS एसोसिएशन गुस्से में
खबर है कि इस घटना के बारे में रोहित व्यास ने शिकायत प्रदेश के चीफ सेक्रेट्ररी और IAS एसोसिएशन के अफसरों से भी की है। अब इस मामले को लेकर एसोसिएशन के अफसरों में भी गुस्सा है। अफसर जल्द ही इसे लेकर एक बैठक करने वाले हैं, नेताओं की दादागिरी के खिलाफ अफसर इस मामले को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाकर कार्रवाई की मांग कर सकते हैं।