पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महंगाई के खिलाफ आंदोलन करने वालों का हाल:कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पता ही नहीं थे पेट्रोल के रेट, और बढ़ते दामों के खिलाफ हाईवे पर कर दिया चक्काजाम

रायपुरएक महीने पहले

रायपुर में कांग्रेस के नेताओं ने शुक्रवार को हाईवे जाम कर दिया। मुद्दा महंगाई का था, पेट्रोल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर ये विरोध प्रदर्शन किया गया। मगर जो नेता जनता की तकलीफ का हवाला देकर यहां प्रदर्शन करने पहुंचे थे वो पेट्रोल का माैजूदा दाम तक नहीं बता सके। या तो इन्होंने हाल फिलहाल में पेट्रोल लिया ही नहीं अगर लिया होगा तो शायद पैसे देने की चिंता नहीं रही होगी।

किसी ने 98 तो किसी 100 बताया दाम
जिस रिंग रोड पर कांग्रेसी पेट्रोल की बढ़ी कीमत का हवाला देकर नारेबाजी करते हुए चक्काजाम कर रहे थे। उसी सड़क पर प्रांजल फ्यूल नाम के पेट्रोल पंप पर पेट्रोल 95.16 रुपए की कीमत पर बिक रहा था। इसका दाम जब रिपोर्टर ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस समर्थकों और युवा कार्यकर्ताओं से पूछा तो किसी ने 98 तो किसी ने रायपुर में पेट्रोल का दाम 100 रुपए बता दिया। कांग्रेस का झंडा पकड़े एक युवक से पूछे जाने पर उसने कह दिया कि उसे पेट्रोल के दाम के बारे में कुछ नहीं पता। कुछ युवकों ने पेट्रोल का दाम 95 रुपए बताया।

रायपुर के रिंग रोड पर शुक्रवार को कुछ ऐसे ही हालात देखने को मिले।
रायपुर के रिंग रोड पर शुक्रवार को कुछ ऐसे ही हालात देखने को मिले।

इन जगहों पर हुआ प्रदर्शन
कांग्रेस के विधायक, युवा विंग के नेता, पार्षद, जिला स्तर के नेता अपने अलग-अलग ग्रुप बनाकर शहर के कई हिस्सों में दोपहर 12 बजे के आसपास पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस के बढ़े दामों का विरोध करने पहंचे थे। पूरे शहर में प्रमुख रूप से चक्का जाम का ये अभियान शुक्रवार को टाटीबंध चौक, कुशालपुर, दमानी पेट्रोल पंप के पास भनपुरी चौक रिंग रोड 1, संतोषी नगर और ब्रिज के पहले होटल सुकून के पास, तेलीबांधा थाने के पास, केनाल रोड ब्रिज के नीचे, ओम कॉम्पलेक्स रेलवे क्रॉसिंग के पहले फाफाडीह, यूनिवर्सिटी गेट के सामने, भाटा गांव चौक प्रोफेसर कॉलोनी के पास चलाया गया।

खबरें और भी हैं...